बिहार मुंगेर 

मुंगेर/बरियारपुर:जमीन दिलाने के नाम पर बिचैलियों द्वारा लाखों की ठगी

मुंगेर/बरियारपुर/अभिषेक कुमार/चेतन कुमार झा
बिचैलियों द्वारा गंगा कटाव पीड़ितों से की गई लाखों रुपये की ठगी। बिहार सरकार द्वारा जमीन दिए जाने के अफवाह पर लोगों से की गई पैसे की ठगी। जमीन को कब्जे करने 300 की संख्या में पहुंचे पीड़ित लोग। उक्त स्थल पर से निराशा लौटे पीड़ित लोग।

मामला बरियारपुर थाना क्षेत्र के ऋषिकुंड पहाड़ी स्थित मंसा बाबा तड़बन्ना का है। जानकारी के अनुसार पीड़ित ग्रामीण कल्याण टोला गांव निवासी  सुरेश प्रसाद साह, रविंद्र प्रसाद सिंह, सुबोध मंडल, दिलीप मंडल, उचेस्वर मंडल आदि ग्रामीणों ने कहा कि गांव के घोलट रजक के द्वारा उन लोगों को कहा गया कि बिहार सरकार के द्वारा उन लोगों को जमीन मुफ्त में दी जा रही है। सिर्फ इस काम मे होने वाली खर्च ग्रामीणों को दिया जाएगा। वहीं बिचैलियों ने 1 हजार में सवा कट्ठा, 2 हजार में डेढ़ कट्ठा ओर चार हजार में ढाई कट्ठा जमीन दिलाने के नाम पर अलग-अलग गांव के 50 लोगों से अवैध पैसा की वसूली की गई। इस तरह से बिचैलियों  के द्वारा लगभग लाखों रुपये की ठगी कर लिया गया। बिचैलियों के कहना अनुसार सभी ग्रामीणों को आज जमीन दिए जाने की बात कही गयी। शनिवार की सुबह लगभग 5 बजे सुबह से ही ग्रामीण जमीन लेने के लिए तकरीबन 300 की संख्या में महिला’पुरुष ग्रामीणउक्त स्थल पर पहुंच गए। दोपहर तक किसी अधिकारी के नहीं आने पर निराश होकर सभी ग्रामीण अपने-अपने घर को लौट गए। जमीन लेने को लेकर मुफसिल, रामनगर और बरियारपुर थाना क्षेत्र के रहिया, कल्याण टोला, अंतिरामटोला, सकहरा, बिसधारिया, महेशपुर, उदयपुर आदि गांव से ग्रामीण आये हुवे थे।

कहते हैं सीओ- बरियारपुर अंचलाधिकारी मुकुल कुमार झा ने कहा कि ऐसी किसी प्रकार का सरकार के तरफ से कोई सूचना नहीं है। और इस तरह का कोई हरकत करता है तो उनके ऊपर कानूनी करवाई किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email

Comments

Related posts