रांची :हाथों में AK 47 लिये SSP कुलदीप द्विवेदी ने मुठभेड़ का किया नेतृत्‍व, कार्बाईन के साथ तीन अपराधी धराये

दिनेश कुमार /रांची : राजधानी रांची की पहचान जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम, धुर्वा के पास आज पुलिस अपराधियों के बीच जबरइस्‍त मुठभेड़ हुई. एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने खुद मोर्चा संभाला और हाथों में एके-47 लेकर खुद टीम की अगुवाई की. मुठभेड़ के बाद तीन अपराधियों ने सरेंडर किया. मुठभेड़ के वक्‍त रांची के कई थानों की पुलिस पहुंची हुई थी. पूरी घटना धुर्वा थाना क्षेत्र की है. 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, एसएसपी को गुप्‍त सूचना मिली थी कि जगन्‍नाथपुर मंदिर के पीछे मुर्गा लड़ाई मैदान में दो अपराधी हथियार के साथ मौजूद थे. एसएसपी ने तुरंत जगन्‍नाथपुर थाने को सूचना दी और मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया. इतना ही नहीं खुद एसएसपी भी मौके पर पहुंचे. एसएसपी के पहुंचते ही कई थानों की पुलिस वहां पहुंची और अपराधियों को चारों ओर से घेर लिया.

हाथों में AK 47 लिए SSP कुलदीप द्विवेदी ने मुठभेड़ का किया नेतृत्‍व, कार्बाईन के साथ तीन अपराधी धराये
अपराधी पास ही मौजूद पेड़ों के झुरमुट की ओर भाग निकले और पुलिस पर फायरिंग भी की. पुलिस ने जवाबी फायरिंग की और अपराधियों को दूर तक खदेड़ा. बाद में अपराधियों ने अपने का चारों ओर से घिरा पाया तो आत्‍मसमर्पण कर दिया. एसएसपी को सूचना मिली थी कि गिरोह के सदस्य रांची के धुर्वा इलाके में छुपे हुए हैं और बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं.

पुलिस ने सूचना मिलने के बाद इन अपराधियों के खिलाफ आपरेशन चलाया. पुलिस को आता देख अपराधियो ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दिया. फायरिंग के बावजूद पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों से पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि ये सभी पेशेवर अपराधी हैं और रांची में किसी चर्चित बिल्डर की हत्या के प्रयास में थे. पुलिस ने बिल्‍डर के नाम का खुलासा नहीं किया है।

Related posts