पटना बिहार 

पटना: पटना कॉलेज ऑफ कॉमर्स में स्वामी विवेकनन्द की 155 वीं जयंती एआईएसएफ के द्वारा मनाया गया

आदर्श सिंह पटना: युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद के अपहरण की कोशिश , छात्र-युवाओं से एआईएसएफ ने सावधान रहने की कि अपील , देश मे बढ़ती बेरोजगारी,अशिक्षा,व असमानता के खिलाफ उठ खड़े हो आवाज़ बुंलद करने का किया गया आह्वान।
पटना:- (अ०स०) स्वामी विवेकनन्द की 155 वीं जयंती सह युवा दिवस के अवसर पर राजेन्द्र नगर टर्मिनल स्थित कॉलेज ऑफ कॉमर्स ,आर्ट एंड साइंस ,पटना में छात्र संगठन ए०आई०एस०एफ़० के द्वारा माल्यार्पण सह संकल्प सभा का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षकगण,कर्मचारीगण व छात्र-छात्राओं ने ऊर्जा के साथ हिस्सा लिया, सभी ने सबसे पहले स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए उसके बाद सभा का आयोजन किया गया।
सभा की अध्यक्षता कॉलेज के स्नातकोत्तर विभाग के छात्र व संगठन के नेता महेश रजक ने की। अध्यक्षता करने के दौरान इन्होंने कहा कि आज के इस तकनीकि युग में कुछ लोग अपनी राजनीतिक स्वार्थ के लिए विवेकानन्द को अपहरण कर लेने की पूरी कोशिश में लगे है, एक तरफ देश के अंदर गिरती शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में कदम बढ़ाने चाहिए वहीं राजनीतिक दलों द्वारा देश को जाती-धर्म और समुदाय में बाँटने की पुरजोर कोशिश किया जा रहा है। सभा में सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे।
एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने अपने संबोधन के दौरान छात्रों को उनके विचारों से अवगत कराया एवम उनके मार्ग पर चल देश मे फैली तमाम तरह के अराजकताओं के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने को संकल्पित होने का आह्वान भी किया। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के अंदर जिस तरह से छात्र-युवाओं को बर्तमान सरकार शिक्षा,स्वाथ्य और रोजगार देने के बजाय लोगों गुमराह करने पर तुली है ऐसे समय मे हम युवाओं की भूमिका ऐसे फिकप्रस्त लोगों के खिलाफ़ संघर्ष में उतारना होगा। उन्होंने आक्रोश जाहिर करते हुए मोदी सरकार द्वारा देश के कर्णधार युवाओं को ठगने का आरोप भी लगाया।
वहीं महाविद्यालय के प्रॉक्टर सह बॉटनी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो० मनोज कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए विवेकानन्द के रास्तों पर चल कर जीवन में आगे बढ़ने की बात कही।
मौके पर महाविद्यालय के रजनीश कुमार, अविनाश सिंह,पिंटू कुमार,विकाश कुमार यादव,सुभाष पासवान, रमन कुमार, रविश कुमार,डिम्पी कुमारी, रिंकी कुमारी आदि दर्जनों छात्र-छात्राएं मैजूद रहीं।

Related posts