बिहार मुजफ्फरपुर शिवहर 

शिवहर:वार्ड मेंबर संघ का दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी।

शिवहर से संजय गुप्ता की रिपोर्ट:-

शिवहर— वार्ड मेंबर संघ जिला शिवहर का आज दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी है।

भयंकर ठंड में भी तंबू लगा कर 75 वार्ड मेंबर सदस्य जिसमें तकरीबन 25 महिला सदस्य कल से ही भूखे प्यासे मांगों को लेकर समाहरणालय के मैदान में जमे हुए हैं।

गौरतलब हो कि बिहार सरकार के सात निश्चय में से 2 निश्चय नल जल तथा गली नाली पक्कीकरण का कार्य वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के माध्यम से किया जाना है वर्ष 2016 एवं 17 तथा 2017 एवं 18 में क्रमशः 20% तथा 30% वार्डों में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में पैसा हस्तांतरित किया जाना था ।

लेकिन 2017 एवं 18 की समाप्ति करीब आ चुकी है तत्पश्चात आज तक जिले के 30% वार्डों में भी पैसा हस्तांतरित वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में नहीं हो सका है।

वार्ड मेंबर संघ जिला इकाई के जिला अध्यक्ष रोशन कुमार सिंह ने आज सुबह बताया है कि जब तक जिले के 50% वार्डों में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में पैसा हस्तांतरित नहीं होता है तब तक हम सभी वार्ड सदस्य आमरण अनशन पर जमे रहेंगे।

बिहार सरकार की अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन अभियान के पक्ष में 21 जनवरी 2018 को बनने वाली मानव श्रृंखला में आमरण अनशन पर बैठे सभी वार्ड मेंबर सदस्य धरना स्थल के पास ही मानव श्रृंखला बनाकर सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे ।

 

 

 

Related posts