बिहार समस्तीपुर 

समस्तीपुर/बिथान/दहेज प्रथा एवं बाल-विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर बैठक।

सुमन मिश्रा/अमरदीप कुमार

समस्तीपुर/बिथान:- प्रखंड के सभागार में दहेज प्रथा एवं बाल-विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर सभी विभाग के अधिकारी एवं एचएम की बैठक बीडीओ कुमार सौरभ की अध्यक्षता में की गयी। बीडीओ ने कहा कि दहेज प्रथा एवं बाल-विवाह एक सामाजिक कुरीति है जिसे आप सभी के सहयोग से खत्म किया जा सकता है।

आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ही हाथ से हाथ जोड़कर एक श्रंखला में सभी को 12 से 12:30 बजे अपराह्न तक खड़ा रह कर अपनी सहभागिता एवं समर्थन करना है। दहेज के कारण कई बहु-बेटी जिंदा जलाया जाता है एवं बाल-विवाह से लड़कीयों को शारीरिक रूप से विकसित नहीं होने के कारण हमेशा अस्वस्थ रहती है। उन्होंने कहा कि बिथान प्रखंड को छः सेक्टर में बांटा गया है। बैठक के बाद प्रखंड परिसर में मानव श्रृंखला का माॅक ड्रील भी किया गया।

मौके पर बीईओ राम नरेश सिंह, सीडीपीओ सुधा कुमारी, केआरपी देव कुमार, एमओ द्वारका प्रसाद शर्मा, जीविका बीपीएम राजीव रंजन, भ्रमणशील चिकित्सा पदाधिकारी, बीआरपी गुणानन्द प्रसाद, रामबालक यादव, एमडीएम बीआरपी दिलीप कुमार, सीआरसीसी विनोद कुमार राय, एचएम पंकज कुमार, बाल विजय कुमार, दिनेश मुखिया आदि थे।

Related posts