बिहार मुजफ्फरपुर शिवहर 

शिवहर:प्लांन प्रोजेक्ट तैयार कर डीएम दे —पर्यटन मंत्री

शिवहर से संजय गुप्ता की रिपोर्ट:-

शिवहर–जिला शिवहर में पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार गुप्ता ने शिवहर जिला अतिथि भवन में अपने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं गठबंधन के कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर बिहार सरकार को मजबूत करने की पहल की है।

पर्यटन मंत्री श्री गुप्ता ने सीता सर्किट को शिवहर से जोड़ने एवं रामायण सर्किट को शिवहर से जोड़ने के लिए पहल करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श भी किया है ।

तथा बताया है कि लिए अगर पर्यटन के क्षेत्र का लिए एक प्लान प्रोजेक्ट तैयार कर डीएम दें तो इस दिशा में आवंटन राशि उपलब्ध कराई जाएगी ।

इससे पहले बाबा भुवनेश्वर नाथ धाम पर शौचालय निर्माण, एवं विश्रामआलाय निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण कर पर्यटन विभाग को सूचना दी जाएगी उसी समय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्य शुरु करा दिया जाएगा।

पर्यटन मंत्री ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को 500 करोड़ रुपये पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिया गया है जिसमें 300 करोड का ऑनलाइन कार्य शुरु भी कर दिया गया है

 

इससे पूर्व शिवहर के पूर्व सांसद स्वर्गीय सीताराम सिंह के पुंयतिथि पर उनके पैतृक गांव बंजरिया जाकर उनके पुत्र राणा रणधीर सिंह मंत्री बिहार सरकार के साथ मिलकर प्रार्थना सभा में भाग लिए।

प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पांडे, जदयू जिलाध्यक्ष राम एकवाल राय क्रांति, लोजपा जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडे, भाजपा जिला महामंत्री रामकृपाल शर्मा ,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विनय कुमार सिंह ,भाजपा जिला युवा अध्यक्ष धीरज कुमार सिंह चौहान, भाजपा नगर युवा अध्यक्ष कृष्णा कुमार सहित भाजपा जिला इकाई कमेटी मौजूद थे ।

 

 

 

Related posts