बेगुसराय :- अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन कि दिशा भटका, जाना था समस्तीपुर,जा रहा था हाजीपुर,एक बड़ी हादसा टली.

0 77

बिहार न्यूज़ लाइव डेस्क:

सुजीत कुमार राय /बछवाड़ा(बेगूसराय):- सोनपुर रेल मंडल के बछवाड़ा जक्शन पर कार्यरत स्टेशन अधीक्षक की लापरवाही से अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन की दिशा बदल गयी। लेकिन ट्रेन चालक की सूझ बूझ के कारण बड़ी हादशा होते होते बच गयी। इस घटना से बछवाड़ा जंक्शन पर कार्यरत पदाधिकारी व कर्मियों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। सभी रेल कर्मी कुछ ही देर में प्लेटफार्म संख्या चार एवं पांच पर जमा हो गये।

 

सभी पदाधिकारी व कर्मियों के चेहरे पर हवाईयां उड़ने लगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह गोहाटी से चलकर जम्मू तवी तक जा रही थी। बरौनी रेलवे जंक्शन से खुलने के बाद बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के रास्ते समस्तीपुर रेलवे जंक्शन होते हुए जम्मूतवी को जाती है। लेकिन बछवाड़ा रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक के लापरवाही के कारण ट्रेन विद्यापति नगर हाजीपुर लाइन पर चली गयी। जब आउटर ऑफ सिगनल पार किया तो रेलवे चालक को लगा कि हम रास्ता भटक गये है. जिसके बाद चालक ने ट्रेन रोक कर बछवाड़ा रेलवे जंक्शन के कन्ट्रोल रूम से संम्पर्क किया। तब पता चला कि समस्तीपुर स्टेशन के बजाय हाजीपुर जंक्शन जा रहा था। स्टेशन अधीक्षक के द्वारा वरीय पदाधिकारी से सम्पर्क करते हुए अमरनाथ एक्प्रेस ट्रेन को पुनः वापस बछवाड़ा जंक्शन पर लाया गया।

 

 

जहां से पुनः समस्तीपुर के लिए रवाना हुआ. जब इस बात की खबर यात्रियों को लगी तो यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। बछवाड़ा रेलवे जंक्शन पर यात्रा करने पहुंचे यात्रियों ने बताया कि अमरनाथ एक्सप्रेस प्रतिदिन प्लेटफार्म संख्या चार से गुजराती थी। लेकिन गुरुवार की अहले सुबह प्लेटफार्म संख्या पांच से गुजरते हुए समस्तीपुर के बदले हाजीपुर जंक्शन की ओर जाते देख सभी को आश्यर्च हो रहा था। बताते चले कि अमरनाथ एक्सप्रेस अहले सुबह 5:15 एएम पर बछवाड़ा रेलवे जंक्शन के प्लेट फोर्म से गुजरा वही करीब 6 बजे तक ट्रेन को वापस बछवाड़ा जंक्शन पर लाया गया और पुनः समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के आगमन व वापस लौटाने तथा पुनः समस्तीपुर के लिए रवाना करने में करीब 45 मिनट बिलम्ब हुआ। मामले कि जानकारी होते ही रेल के पदाधिकारी बछवाड़ा जंक्शन पहुंचकर जांच में जुट गये। जांच करने पहुंचे पदाधिकारी अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के रास्ता भटक जाने को लेकर कुछ भी बताने से इंकार कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार बछवाड़ा जंक्शन पर कार्यरत दो स्टेशन अधिक्षक पर कार्यवाही होने की सूचना है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Managed by Cotlas