भागलपुर: बिजली की आंख मिचौली एवं लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान,गहराया जलसंकट

0 19
मोहित कुमार की रिपोर्ट
भागलपुर: इन दिनों शाहकुंड फीडर से सप्लाई होने वाली बिजली की स्थिति काफी दयनीय है. जिस वजह से जल संकट गहरा रहा है. श्रीरामपुर,खेरैहिया,बसंतपुर इंग्लिश चिचरौंन, फुलवरिया हरियो, छीट मकंदपुर,भवनाथपुर,आदि दर्जनों क्षेत्रों के उपभोक्ता बिजली की आंख मिचौली एवं लो वोल्टेज से चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी में रहने से परेशान है. जिसको लेकर उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त हो रहा है.

इस भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से लोगों को क्या समस्या हो रही होगी. यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. बिजली बार-बार कटौती किये जाने एवं बिजली आने के बाद लो वोल्टेज के कारण घर में रह रहे बच्चे एवं बुजुर्गों का हाल बेहाल हो चुका है. रविवार को दिन भर बिजली की आंख मिचौली एवं बिजली आने के बाद लो वोल्टेज होने की वजह से मोटर आदि नहीं चल पाया. इस वजह से टंकी का पानी खत्म हो जाने से इस भीषण गर्मी में पानी आदि की किल्लत हो गया और जलसंकट गहरा रहा है. लोग चापानल से पानी भरने को विवश हैं. भीषण गर्मी होने की वजह से पानी का लेयर काफी नीचे जाने से भी पानी लाने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.
वहीं उपभोक्ताओं का कहना है कि एक तो बाहर कोरोना की भयावह स्थिति से घर में रहने को मजबूर है. साथ ही बिजली की आंख मिचौली एवं लो वोल्टेज से फैन, कूलर, सहित अन्य बिजली से चलने वाले उपकरणों का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. जिस वजह से चिलचिलाती धूप एवं उमस गर्मी में रहने को विवश होना पड़ रहा है. बिजली विभाग के लचर रवैये को देखते हुए उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त हो रहा है. लोगों ने कहा बिजली कटौती में कमी की जाय एवं लो वोल्टेज की समस्या को दूर किया जाय. ताकि लोगों की परेशानी कम हो सके. इस बाबत बिजली विभाग के संबंधित कर्मचारियों पूछे जाने पर विभाग केवल लाइन ठीक किये जाने की बात कह पल्ला झाड़ लेता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Managed by Cotlas