गांव के किसानों को समृद्ध बनाने पैक्स चुनाव में उतरे पत्रकार रजनीकांत ठाकुर सहित दर्जनों उम्मीदवार

155

उदाकिशुनगंज मे अंतिम दिन 22 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन का पर्चा

बिहार न्यूज लाइव टीम।

पटना/मधेपुरा।

उदाकिशुनगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन 22 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन को लेकर अंतिम दिन काफी गहमागहमी देखने को मिला।

उदाकिशुनगंज से पैक्स अध्यक्ष पद से उम्मीदवारी करते हुए पत्रकार सह नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अनुमंडल कोषाध्यक्ष रजनीकांत ठाकुर ने कहा कि हमनें किसान और गांव के विकास में सहयोग हेतू ये कदम ग्रामीणों के इच्छा से उठाया है। हम किसान और ग्रामीणों के विश्वास पर जरुर खड़ा उतरकर कार्य को प्राथमिकता देंगें। जिससे किसानों का विकास तथा गांव के समुचित विकास में योगदान दे सकें। नामांकन को लेकर प्रखंड परिसर में प्रशासनिक व्यवस्थाएं की गई थी। चुनाव को लेकर अंतिम दिन प्रत्याशियों की होड़ लग गई। वही प्रखंड क्षेत्र के दो पंचायतों में कोरम के अभाव में चुनाव होना संभव नहीं दिख रहा है । बताया गया कि मधुबन और लक्ष्मीपुर पंचायत में नियमानुकूल सदस्य पदों के लिए कौरम के हिसाब से नामांकन दाखिल नहीं हो सका। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुर्शीद अंसारी ने बताया कि नियमानुसार प्रत्येक पैक्स में कमसे कम छह सदस्य और एक पैक्स अध्यक्ष का होना जरूरी है।

यधपि इन दोनों पंचायत के लिए सदस्य पद के लिए तीन तीन नामांकन ही दाखिल हो पाया। जिस कारण दो पंचायतों में चुनाव नहीं होगा। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि बराही आनंदपुरा पंचायत से सदानंद महतो अजय कुमार, बुधमा पंचायत से भवन सहनी, मधुबन पंचायत से अरविंद कुमार, पंकज कुमार, पूरण मंडल, नयानगर पंचायत से महेंद्र मंडल, रिंकू देवी, रमन कुमार, रहटा फनहन पंचायत से मोहम्मद मतीन उद्दीन, हसमुद्दीन अली, शाहीन परवीन, बीबी फिरोज खातून, किशुनगंज पंचायत से सुबोध मंडल, उदाकिशुनगंज पैक्स अध्यक्ष से रजनीकांत ठाकुर, सुनील मंडल, रत्नेश कुमार यादव, रामपुर खोड़ा पंचायत से सुधीर यादव, जौतेली पंचायत से विकास कुमार, नरेश मेहता, पीपड़ा करौती पंचायत से कसीर उद्दीन,लक्ष्मीपुर पंचायत से भजनानंद राय ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया।प्रखंड कार्यालय स्थित नामांकन काउंटर पर प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशी अपने प्रस्तावक और समर्थकों के साथ पहुंचे थे। जहां समर्थकों को पुलिस ने प्रखंड परिसर के बाहर ही रोक दिया। नामांकन काउंटर पर सिर्फ अभ्यर्थी और उनके प्रस्तावकों को ही जाने की अनुमति दी गई। कोई प्रत्याशी एक-एक सेट में तो कोई दो दो सेट में नामांकन पर्चा दाखिल किया । बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मुर्शीद अंसारी ने बताया कि सभी नामांकन दाखिल पर्चे की काॅपी सूचना पट पर चिपका दिया गया है। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था मजिस्ट्रेट के देखरेख में की गई थी। नामांकन के लिए दो टेबल लगाए गए थे ।दोनों टेबल पर एक-एक एआरओ बीएओ उमेश बैठा एवं सांख्यिकी पदाधिकारी विलास कुमार नामांकन पर्चा दाखिल करवाने को मौजूद थे। सहकारिता पदाधिकारी प्रभात कुमार एवं निर्वाचित पदाधिकारी मुर्शीद अंसारी अपने देखरेख में नामांकन पर्चा दाखिल करवा रहे थे।

अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या ज्यादा रही। प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ से मुख्यालय पटा रहा। चुनाव को लेकर हलचल तेज दिखाई देने लगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Farbisganj
siwan
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More