बिहटा में दिनदहाड़े गैस एजेंसी से 1.80 लाख रुपये लूटकर ले भागे पांच अपराधी,कर्मी व उपभोक्ताओं को भी लुटा,सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई में जुटी पुलिस,व्यवसायी संघ ने आंदोलन की चेतावनी दी

0 414

किशोर चौहान,बिहटा(पटना)।बिहटा में दिनदहाड़े पांच हथियारबंद अपराधियों द्वारा विमल कमल गैस एजेंसी के कार्यालय में घुसकर एक लाख अस्सी हजार रुपये लूट लिया गया।यही नहीं अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर आधा दर्जन कर्मी और उपभोक्ताओं से भी लूटपाट की।
पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई में जुट गई है।एसएसपी उपेन्द्र शर्मा,सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा,प्रभारी डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने घटनास्थल पर आकर मामले की जांच की तथा सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।एसएसपी ने अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिए जाने की बात कही है।उधर व्यवसायी संघ ने चेतावनी दी है कि यदि पुलिस व्यवसायियों को सुरक्षा व जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो वे लोग आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शनिवार को डोमिनिया पुल के समीप स्थित विमल कमल भारत गैस एजेंसी का कार्यालय प्रतिदिन की तरह सुबह 9 बजे खुली थी।वहां गैस का नम्बर लगाने के लिये उपभोक्ताओं की भीड़ लगी हुई थी।दिन के करीब साढ़े ग्यारह बजे अपाची व पल्सर बाइक पर सवार होकर पांच अपराधी मंकी टोपी व हेमलेट लगाकर वहां पहुँचे।जिसमें दो अपराधी अपनी बाइक के पास खड़े होकर स्थिति पर नजर बनाए रहे,जबकि तीन अपराधी एजेंसी के कार्यालय में घुस गए।तीनों अपराधी काउंटर पर तैनात मैनेजर संजीव पाण्डेय,कर्मी अनिल कुमार तथा बिनोद कुमार के कनपटी पर पिस्तौल सटाकर वहाँ उपस्थित उपभोक्ताओं को कब्जे ले लिया।अपराधी मैनेजर व कर्मियो के साथ मारपीट कर कैस बॉक्स में मौजूद 1.80 लाख रुपये तथा आधा दर्जन कर्मी और उपभोक्ताओं को लूट लिया तथा पिस्तौल लहराते हुए बाइक पर सवार होकर भाग निकले। अपराधी ग्राहक अनिल कुमार उर्फ छत्री सिंह के पास से 350 रुपये और गैस गोदाम के कर्मी अनिल कुमार के पास से बारह सौ रुपये, दो एटीएम कार्ड सहित बाइक का ऑनर बुक भी ले गए है।पीड़ितों नें शोर मचाकर घटना की सूचना आसपास के लोगों को दी। जिसके बाद व्यवसायियों में हड़कंप मच गया।घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा मोके वारदात पर पहुचे।पुलिस नाकेबंदी कर अपराधियों की तलाश में जुटी रही।घटना के बाद बिहटा पुलिस के साथ नेउरा ओपी प्रभारी संतोष कुमार,नौवतपुर के थानाध्यक्ष सम्राट दीपक तथा दानापुर के प्रभारी डीएसपी सजंय पांडे दलबल के साथ पहुंचकर छानबीन की।पुलिस द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी के छापेमारी किया जा रहा है।
इस बाबत लोगों का कहना है कि गैस एजेंसी मेंं सैकड़ो लोगो का आना-जाना लगा रहता है।इसके बाद भी भीड़- भाड़ वाले इस इलाके में दिनदहाड़े अपराधी लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।यह घटना पुलिसिया व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रही है। उधर व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि बिहटा बाजार में रंगदारी की मामला कई बार सामने आया है लेकिन दुकान में घुसकर लूट लेने का मामला आज तक नहीं हुआ था।अगर अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द नहीं होगी तो व्यवसायी आगे आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

jdu
BABA HOJI
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More