जेड ए इस्लामिया कॉलेज सिवान में शिक्षक प्रमोशन के लिए सेलेक्सन कमिटी का गठन

0 35

सीवान: जयप्रकाश यूनिवर्सिटी , छपरा ने मशहुर व प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जेड. ए. इस्लामिया कॉलेज की शासी – निकाय की सिफारिस पर कॉलेज सेलेक्सन कमिटि की मंजूरी दे दी है । जेड 0 ए 0 इस्लामिया कॉलेज के सेक्रेटरी की अध्यक्षता में कॉलेज के 16 विभागों के लिए 8-8 सदस्यो को शामिल करते हुये सेलेक्सन कमिटि की मंजूरी अपने पत्रांक 4424 ( R ) दिनांक 07.03.21 के नोटिफिकेशन के जरिया मंजूरीनामा अता कर दिया है ।

 08 मार्च को कुलपति प्रो ० ( डॉ ० ) फारूक अली ने अपना पत्र सिल बंद लिफाफे में कॉलेज के सेक्रेटरी जफर अहमद गनी को अपने दफतर मे हवाले किया । सेलेक्सन कमिटि नहीं होने से जिन शिक्षकों का प्रमोशन बाधित था । सेलेक्सन कमिटि के गठन के बाद प्रमोशन की राह खुलेगी ।

इसके लिए शासी निकाय पूर्व से ही प्रयत्नशील थी लेकिन पूर्व कुलपति हरिकेश सिंह की हठधर्मिता एवं नियम विरूद्ध कारवाई के कारण महाविद्यालय के बहुत सारे काम जिनमे शिक्षकों के प्रमोशन तथा 25 से अधिक रिक्त पदो पर नियुक्ति का मामला भी लंबित चला आ रहा था । इन खाली जगहों पर नियुक्ति के साथ ही शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के डेढ दर्जन नियुक्तियो का मामला भी हल हो सकेगा । इस तरह शासी निकाय पूरी तरह सक्रिय हो गई है । ज्ञात हो कि पिछले चार वर्षों से ये मामला विश्वविद्यालय में लंबित था । लेकिन मौजूदा कुलपति न्यायालय के न्याय निर्णय के आलोक में सेलेक्सन कमिटि का अनुमोदन किया है । जिससे लोगों को राहत मिली है । इस सिलसिले में माननीय पटना उच्च न्यायालय ने CWJC331 / 2018 दाखिल किया गया था । जिसका न्याय निर्णय 25 जूलाई 2018 को आया था । कॉलेज प्रबंध समिति के लगातार प्रयास के कारण आज ऐकेडेमिक काउन्सिल से मंजूरी लेते हुये कुलपति ने स्पष्ट हिदायत जारी कर दी है । सचिव जफर अहमद गनी ने इस सिलसिले में तमाम हिन्दी व उर्दू अखबारों के साथ ही बिहार के तमाम अकिलियती इदारों के रहनुमाओं का भी सुक्रिया अदा किया है कि इनके सहयोग के बदौलत ही यह संभव हो सका है । खास तौर से यूनिवर्सिटी के Vice Chancellor प्रो ० ( डॉ ० ) फारूक अपनी ऐकेडेमिक काउन्सिल के तमाम मेम्बरान का भी सुक्रिया अदा किया है जिन्होने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए लगातार हो रही नाइन्साफी का खात्मा किया है ।

जफर अहमद गनी ने बिहार विधान परिषद् के सदस्य श्री केदारनाथ पाण्डेय . वीरेन्द्र नारयण यादव , मौलाना रसूल बलियावी , जनाब तनवीर अख्तर , जनाब नवल किशोर यादव एवं रूपने ऐसेम्बली डॉ 0 शकिल अहमद खान का भी शुक्रिया अदा किया है । मीडिया  से बातचीत करते हुए जफर अहमद गनी सचिव , शासी – निकाय व अध्यक्ष , सेलेक्सन कमटि जेड. ए. इस्लामिया कॉलेज सिवान ने यह जानकारी दी साथ ही डॉ जावेद इकबाल, डॉ हारून, नाजिर आलम, नूर आलम,अब्दुल बारी, आशा कुमारी,नाहिदा खातून, मफूज रहमान,अब्दुल कलाम, अब्दुल हयात, बी के तिवारी,डॉ अशोक प्रियवन्द मौजूद थे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add-2
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More