हाजीपुर:पंचदमिया ग्राम में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

0 50

संजय विजित्वर (हाजीपुर)-अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश की प्रथम महिला किसान ममता सिंह के सदस्यों सहित जागृति कला केंद्र तथा अन्नदाता कृषक क्लब के सहयोग से पंचदमिया ,लालगंज के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर लालगंज विधायक संजय कुमार सिंह ने किया।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महिला दिवस के अवसर पर इस क्लब के द्वारा पंचदमियाँ गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जो काफी प्रशंसनीय है ।हमारी सरकार महिलाओं को शिक्षा रोजगार और राजनीति में सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है ।

इस क्रम में जो महिला किसान रोजगार के लिए प्रशिक्षण लेना चाहती हैं, उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा उद्योग लगाने पर दस लाख का ऋण दिया जा रहा है जिसमें पांच लाख का अनुदान है । अभय नाथ सिंह के द्वारा गांव का कार्यक्रम गांव में और किसानों का कार्यक्रम किसानों के बीच का मैं समर्थन करता हूं और इसमें हर संभव सहयोग करने के लिए आश्वस्त किया। स्थानीय विधायक और वक्ताओं ने ममता महिला किसान क्लब की सचिव ममता सिंह और क्लब गठनकर्ता डॉ अभय नाथ सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन दोनों ने कठिन परिस्थितियों में कार्य किया है और अपने संसाधन से प्रत्येक साल किसान मेला प्रदर्शनी एवं संगोष्ठी का आयोजन करके देश में एक मिसाल कायम किया है।

पुरस्कार और विकास की जगह सामूहिक विकास का कार्य किया है जो प्रेरणा स्त्रोत हैं ।राष्ट्रपति से पुरस्कृत किसान संजीव कुमार के सौजन्य से लगभग 200 महिला किसानों को सब्जी का बीज का निशुल्क वितरण विधायक के द्वारा कराया गया।जिले की चर्चित मशरूम उत्पादक मनोरमा सिंह के द्वारा मशरूम का पॉट क्लब को दिया गया एवं इसके उत्पादन एवं विपणन पर बतलाया गया। इस बीच अतिथि प्राध्यापकों एवं वित्त रहित अनुदान शिक्षकों के समस्याओं से भी विधायक को अवगत कराते हुए मांग- पत्र दिया गया।इस अवसर पर प्रमुख वक्ताओं में रूपेश कुमार,विपिन कुमार सिंह,अशोक कुमार सिंह,चतुरी सहनी,अरविंद पटेल,अक्षय नाथ,राज दुलारी देवी,रीता देवी,प्रियांशु सिंह,प्रवीण कुमार सिंह,सोनेलाल राम,उमानाथ सिंह, ममता सिंह,रितु देवी,आशीष, श्रुति सिंह,आमोद,प्रमोद,ललित सिंह, मीना देवी,आशा देवी, दीपक कुमार, रामस्वरूप पासवान, राजेंद्र पटेल,अनूप राय आदि थे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अभय नाथ ने किया ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add-2
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More