जमुई: जदयू जिला कार्यालय में बैठक कर अनुसूचित प्रकोष्ठ की संगठन विस्तार पर चर्चा।

100

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव /मृगांक शेखर सिंह/जमुई डेस्क जदयू जिलाध्यक्ष शंभू शरण की अध्यक्षता में पार्टी के जिला कार्यालय में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की बैठक कर संगठन के विस्तार पर मंथन किया गया। बैठक में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं जदयू अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने कहा कि जमुई में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ को और अधिक ताकतवर बनाया जाएगा।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए बजट में करोड़ों का प्रावधान किया है। समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। समाज के सभी वर्गों के लोग संसाधन के आभाव में अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाने में अक्षम थे। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में कारगर प्रयास किया। आज हर वर्ग की बेटियां उच्च शिक्षा हासिल कर राज्य का नाम देश – दुनिया में रौशन कर रही हैं।प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की ओर से हम जमुई जिला में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ को मजबूत करने आयें हैं। बहुत जल्द ही इस जिला में संगठन का विस्तार कर दिया जायेगा।इस मौके पर जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण ने कहा कि अनुसूचित जाति के हितों की रक्षा के लिए हमारे नेता नीतीश कुमार सदैव प्रयत्नशील रहते हैं।वहीं जिला जदयू के वरीय उपाध्यक्ष रविंद्र मंडल ने पार्टी हित में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का शीघ्र गठन किए जाने की बात – बताते हुए कहा कि जदयू को और अधिक सबल , सशक्त और सक्रिय बनाना हमारी प्राथमिकता है।इसी प्रकार कई योजनाओं का जिक्र करते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष कुमार निराला ने अपने संबोधन में किया और उपस्थित साथियों से आग्रह किया कि माननीय मुख्यमंत्री जी और जदयू को मजबूत करने में आप सभी एकजुट हो कर गांव गांव जा कर आम जनों को मुख्यमंत्री जी द्वारा किये जा रहे कार्यो को बताएं और पार्टी को मजबूत बना कर आदरणीय सर्वमान्य नेता श्री नीतीश कुमार जी का हाथ मजबूत करें।इस कार्यक्रम को पटना से हेमराज राम ,दीपक जी,सुखदेव राय रामप्रवेश राम रविन्द्र मंडल ,मो0 इरफान जी, प्रखंड अध्यक्ष जामिल जी ,संजय कुमार सिंह ,रामानंद सिंह ,राजेश सिंह,अरुण मंडल,राकेश पासवान, श्यामसुंदर दास, युगल मांझी,ललन दास, अरुण भारती, अजित सिंह ,मनोहर सिंह, प्रदीप दास ,रबीन्द्र दास, महेश दास उपस्थित रहे।

सुशासन बाबू के अधिकारियों के रवैया से जदयू जमुई के प्रखंड अध्यक्ष जमील जी हो रहे हैं जलील, अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन,
सुशासन बाबू के अधिकारियों पर जमुई प्रखंड अध्यक्ष ने उठाया सवाल-
जमुई जिला जदयू कार्यालय कर्पूरी सभागार में अनुसूचित जाति के साथियों के साथ संवाद कार्यक्रम में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में जमुई के प्रखंड अध्यक्ष सुशासन बाबू के अधिकारियों पर ही सवाल खड़ा कर जिम्मेवार को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया।
जमुई जदयू प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद जमील ने कहा कि अनुसूचित जाति का जो बैठक था उसमें हमने बात को रखे कि अनुसूचित जाति को आगे बढ़ाना हम सबों का मकसद है।आगे उन्होंने बताया कि इस समय इस कार्यक्रम में जितने भी लोग आए सभी का मकसद था कि अनुसूचित जाति आगे बढ़े मगर जमुई प्रखंड अंतर्गत मनरेगा योजनाओं में भारी अनियमितता बरती जा रही है मात्र 2 दिन घास छीलकर कर पैसे का निकासी किया जा रहा है। इंदिरा आवास (प्रधानमंत्री आवास योजना) के संबंध में उन्होंने बताया कि की लाभुकों से तीन किस्तों में दस-दस हजार करके ₹30000 रुपया वसूल किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि उक्त मामले की शिकायत हमने जमुई के प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया है साथ ही वीडियो बनाकर उनके मोबाइल पर भेजा गया है लेकिन अभी तक उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं किया है। जिससे बिचौलिए सक्रिय होकर लाभुकों से से पैसा ऐंठने का काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति रोता है माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काम बहुत अच्छा है लेकिन पदाधिकारियों की मिलीभगत से बिचौलियों द्वारा लाभुकों से पैसा लिया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जमुई के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगों का फोन नहीं उठाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Managed by Cotlas