मधेपुरा: पीडीएस विक्रेताओं की बैठक में लिए गए कई निर्णय

0 9

बिहार न्यूज़ लाइव/ अनिल महाराज/ आलमनगर (मधेपुरा)

प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के सभागार में प्रखंड क्षेत्र के पीडीएस विक्रेताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जहां पीडीएस विक्रेताओं को हो रहे परेशानियों के बाबत गहन विचार-विमर्श की गई। वहीं सर्वसम्मति से कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के पुरैनी प्रखंड अध्यक्ष रामकुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रखंड क्षेत्र के काफी संख्या में पीडीएस विक्रेता उपस्थित थे।बैठक में विभागीय स्तर से अमान्य किए गए राशन कार्ड के बाबत गहन विचार-विमर्श की गई। उपस्थित पीडीएस विक्रेताओं ने कहा कि विभागीय स्तर से काफी संख्या में राशन कार्ड की पात्रता रखने वाले लाभार्थियों का भी राशन कार्ड अमान्य कर दिया गया है। लिहाजा वैसे लाभार्थी इसके लिए पीडीएस विक्रेताओं को ही दोषी मान रहे हैं। प्रखंड अध्यक्ष राम कुमार चौधरी ने उपस्थित पीडीएस विक्रेताओं से कहा कि इसके लिए हमलोंगों को सर्वप्रथम सभी अमान्य कार्ड धारियों के सभी कागजात को आपूर्ति कार्यालय में जमा कर देना है। राशन कार्ड धारी के पात्रता जांच की जिम्मेवारी विभागीय पदाधिकारी को जाता है। उपस्थित पीडीएस विक्रेताओं ने वर्तमान में चल रहे पीडीएस योजनाओं के सामाजिक अंकेक्षण पर भी चर्चा की गई। पीडीएस विक्रेताओं ने कहा कि जिले भर में पुरैनी प्रखंड ही एक ऐसा प्रखंड है जहां निर्धारित कीमत एवं उचित वजन में खाद्यान्न का वितरण किया जाता है।

 

तत्पश्चात कोरोना काल के दौरान पीएचएच लाभार्थियों को सरकारी निर्देशानुसार मुफ्त में किए गए खाद्यान्न वितरण के मार्जिन मनी के भुगतान पर भी चर्चा की गई।प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के प्रखंड क्षेत्र के पीडीएस विक्रेताओं को बीते दिनों एक माह के मार्जिन मनी का भुगतान किया गया है। शेष बचे मार्जिन मनी के भुगतान के लिए अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज सहित जिला पदाधिकारी को लिखा जाएगा। बैठक में मु.निसार, रामप्रवेश मंडल,विजय यादव,मनोज कुमार झा,दयासागर कुमार,राजीव पंडित,अरविंद मेहता,धीरज कुमार,सुरेंद्र प्रसाद भगत,शोभा कांत राम,विमल राम,विकास कुमार सहित दर्जनों अन्य उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Managed by Cotlas