Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण: डोरीगंज के बालू मजदूरों व नाविकों की लड़ाई लड़ेंगे -गुड्डू बाबा

564

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव /सारण डेस्क: डोरीगंज । चर्चित सामाजिक व आरटीआई कार्यकर्ता एवं जनहित याचिका के विशेषज्ञ विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा रविवार को डोरीगंज चिरान्द के तपशी सिंह उचच्तर माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित ट्रक ओनर एसोसिएशन तथा नाविक संघ वह बालू मजदूरों की बैठक के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नाव नदी में नहीं चलेगी तो क्या एक अरने मार्ग पर चलेगी उन्होंने बिहार सरकार को आड़े हाथ लेते हुएकहा कि भ्रष्टाचार की सिढ़ी नीचे से नहीं ऊपर से आती है। उपस्थित मजदूरों को उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी लड़ाई अब मैं लडूंगा चाहे इसके लिए मुझे उच्च न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय जाने जाना पड़े ,तब भी मैं पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि नदी में नाव चलने से किसी भी तरह की प्रदूषण व पर्यावरण को खतरा नहीं पहुंचती है। ऐसे में लाखों लोगों को इस फलते फूलते रोजगार पर ग्रहण लगा दिया गया है ।उन्होंने सरकार को आगाह किया कि अगर अब एक भी नाव जलाई या डुबाई ग,ई तो संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ वे प्राथमिकी दर्ज कराएंगे।

 

बैठक की अध्यक्षता रायपुर विंदगावां पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेद्र राय ने किया वहीं मंच संचालन सारण जिला ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र राय द्वारा किया उक्त अवसर पर वक्ताओं में अधिवक्ता धनंजय सिंह नंदकिशोर राय,भानू सिंह,बुल्लू राय जयप्रकाश राय श्रीकान्त सिंह, दशरथ राय, सहित पटना, आरा से आए विभिन्न संगठन के लोगों ने किया।
गौरतलब है कि शासन प्रशासन द्वारा नाविकों बालू मजदूरों आए दिन नाव में आग लगाने डूबाने केश करने के कारण नाव व नाविक बेरोजगारी के शिकार हो गए हैं, घाटों पर छोटी छोटी कुटीर उद्योग बंद हो गई हैं, जिसके कारण मजदूरों के सामने रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं हजारों मजदूर पलायन कर रहे हैं,जिसके आलोक में संघ द्वारा बैठक आयोजित की गई थी।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More