सीवान:प्रमुख की बची कुर्सी,खुशी मनाते प्रमुख खेमे के सदस्य

0 15

सीवान/बड़हरिया- प्रखंड़ कार्यालय के सभगार में प्रमुख रीता देवी के खिलाफ लाया गया अविश्वास का प्रस्ताव बीडीसी सदस्यों को सभागार में नहीं पहुचने के कारण स्वतः गिर गया। बतादें की प्रमुख रीता देवी से नाराज 27 बीडीसी सदस्यों ने 24 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ को दिया था|

और प्रमुख रीता देवी को अल्प मत में होने का दावा किया था। इसके तहत मंगलवार को शक्ति परीक्षण होना था और अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी। लेकिन एक मात्र बीडीसी सदस्य उप प्रमुख हरिहर साह ही सदन में पहुचे सके। बतादें की प्रमुख रीता देवी पर अविश्वास का प्रस्ताव आने के कारण उप प्रमुख को बीडीसी सदस्यों की बैठक का अध्यक्षता करनी थी। कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ ने बताया की अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए 11 बजे से 2 तक का समय दिया गया था। जिस दौरान बीडीसी सदस्य हरिहर साह के अलावा सदन में कोई बीडीसी सदस्य नहीं पहूंच सका।

इस प्रकार प्रमुख रीता देवी की कुर्सी बच गई। हालांकि की सुबह से ही ऐसा लगने लगा था कि प्रमुख की कुर्सी बच जाएगी। राजनैतिक जानकारों का कहना है विपक्षी गुट पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण सदन में नहीं पहूंचा। इस प्रकार अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की नौबत नहीं आई और प्रमुख की कुर्सी सही सलामत रह गई। मौके पर्यवेक्षक डीसीएलआर संजय कुमार, बीडीओ अशोक कुमार, जीवी नगर इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह, थाना अध्यक्ष मनोज कुमार आदि सदन में मौजूद थे। वहीं बाहर की कमान जामो थाना के एसआई आरके सिंह, बड़हरिया थाना के एसआई अमित वर्मा, एएसआई शैलेश कुमार सिंह, महिला पुलिस बल सहित भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

दो बजते ही प्रमुख रीता देवी के समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर उनका जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस मौके पर प्रमुख पति प्रदीप सिंह ने बताया कि सभी बीडीसी सदस्य हमारे साथ हैं और हम सबके साथ रहेंगे। जदयू विधायक श्यामबहादुर के विरोधी की भूमिका की बात आने पर प्रमुख पति ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। विधायक क्षेत्र में कही विरोध करते नहीं नजर आए। साथ ही उन्होंने 27 बीडीसी सदस्यों के हस्ताक्षर पर कहा कि कुछ लोगो ने कुछ गलत फहमियां पैदा कर दी थी। लेकिन किसी सदस्यों ने मिलने पर सहमति जताई। सभी सदस्यों का समर्थन हासिल है और किसी भी बीडीसी सदस्य के साथ भेदभाव नही किया जाएगा। इस मौके पर प्रो प्रभुनाथ सिंह, अखिलेश सिंह,मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह, पूर्व उप प्रमुख अभिषेक सिंह, सुधीश सिंह, मुखिया रामबालक सिंह, पूर्व मुखिया सीताराम पासवान, मनोज सिंह,शक्ति सिन्हा, मनोज सिंह, गुड्डू सिंह, मनोज़ कुशवाहा, सहित दर्जनों प्रमुख समर्थक मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

संगम बाबा
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More