गोपालगंज: छात्रा के साथ शिक्षक ने किया दुष्कर्म, घटना से पूर्व चली थी मीट दारू की पार्टी

0 5,496

मीरगंज – मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया मध्य विद्यालय में विद्यालय के एक शिक्षक द्वारा कक्षा चार में पढ़ने वाली एक 10 वर्षीय छात्रा को शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय भवन के ऊपर के कमरे में सुनसान जगह पर ले जाकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया गया। घटना शनिवार के दिन की है। बताया जा रहा है कि मीरगंज थाना क्षेत्र के प्रयाग समईल गांव निवासी एक 10 वर्षीय लड़की अपने छोटी बहन के साथ पास के खैरटिया उत्क्रमित मध्य विद्यालय के कक्षा 4 में पढ़ती है। शनिवार के दिन वह अपने बहन के साथ विद्यालय में पढ़ने गई थी। जहां विद्यालय में पठन-पाठन के बाद शिक्षकों द्वारा छात्रों को मानव श्रृंखला के लिए पूर्वाभ्यास भी कराया गया। पूर्वाभ्यास और मध्यान भोजन के बाद शिक्षकों द्वारा छात्रों की छुट्टी भी कर दी गई। इसी दौरान विद्यालय के शराब के नशे में धुत एक शिक्षक द्वारा छात्रा को किसी बहाने से विद्यालय के ऊपर वाले कमरे में ले जाकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया गया। रोती बिलखती घर पहुंची छात्रा के द्वारा मामले की जानकारी परिजनों को दी गई। जिसके बाद परिजनों को मामले की जानकारी मिली। जिसके बाद आक्रोशित परिजन पूछताछ के लिए विद्यालय पहुंचे परंतु विद्यालय से सभी शिक्षकों के घर चले जाने के कारण आक्रोशित परिजन बैरंग वापस घर लौट आए। परंतु लोक लाज के डर से परिजनों द्वारा घटना की जानकारी किसी अन्य को नहीं दी गई। रविवार की सुबह छात्रों को मानव श्रृंखला में शामिल करने के लिए विद्यालय पहुंचने के बाद आक्रोशित परिजन भी विद्यालय पहुंच गए। जिसकी भनक लगते ही आरोपित शिक्षक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मीरगंज पुलिस द्वारा पीड़ित छात्रा का बयान दर्ज करने के बाद मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। आरोपी शिक्षक की पहचान मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया मूस टोली निवासी खैरटिया पंचायत के पूर्व मुखिया विर्झन यादव के बेटे अशोक यादव के रूप में किया गया है। वैसे समाचार लिखे जाने तक मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी।

दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया मध्य विद्यालय के कक्षा चार में पढ़ने वाली 10 वर्षीय छात्रा की शराब के नशे में विद्यालय के एक शिक्षक द्वारा दुष्कर्म किए जाने के मामले की जानकारी मिलने के बाद रविवार के सुबह ग्रामीणों द्वारा आरोपी शिक्षक और मामले में संलिप्त अन्य शिक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर खैरटिया बाजार में मुख्य पथ पर आगजनी कर जमकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आक्रोशित लोगों द्वारा प्रशासन के पहुंचने से पूर्व विद्यालय परिसर में रखे फर्नीचर और विद्यालय में पेयजल के लिए लगाए गए पानी टंकी को भी तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मीरगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु, थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार, हथुआ बीडीओ रवि कुमार, सीओ, खैरटिया पंचायत के मुखिया पति साहेब हुसैन, हथुआ प्रखंड जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष संजय चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को आरोपी शिक्षक के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन देकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया। इस दौरान पुलिस को विद्यालय परिसर से मीट बनाए गए बर्तन और काफी संख्या में शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

घटना को अंजाम देने से पूर्व शिक्षकों ने खाई थी मीट और पीया था शराब

मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया बाजार में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय खैरटिया के जिस विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ने वाली 10 वर्षीय छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। उस विद्यालय के शिक्षकों द्वारा घटना से पूर्व शनिवार के दिन विद्यालय परिसर में शराब और कबाब का खेल खेला गया था। विद्यालय के छात्रों की मानें तो शिक्षकों द्वारा घटना से पूर्व मीट बना कर खाया गया। वहीं शराब भी पिया गया था। ग्रामीणों की मानें तो मीट की व्यवस्था विद्यालय के हेडमास्टर एस. कुमार भक्त के द्वारा ही किया गया था। मामले में जांच करने पहुंची पुलिस को मीट खाने के बाद बिना धोए गए बर्तन और शराब की बोतल की बरामदगी भी मामले की पुष्टि कर रही है। सूत्र बताते हैं कि आरोपित शिक्षक अशोक यादव बिहार में लागू शराबबंदी के बावजूद भी शराब का आदी था और विद्यालय में आए दिन अन्य शिक्षकों के साथ मिलकर शराब पीने के बाद ही छात्रों को पढ़ाने जाता था।

पिता ने ही की थी आरोपी को शिक्षक के पद पर बहाली

मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया मध्य विद्यालय में शनिवार के दिन शराब के नशे में जिस आरोपी शिक्षक अशोक यादव के विरुद्ध विद्यालय के छात्रा को शराब के नशे में दुष्कर्म का आरोप लगा है। उक्त शिक्षक की बहाली खुद उसके अपने पिता विर्झन यादव के द्वारा ही किया गया था। बताया जा रहा है कि हथुआ प्रखंड के खैरटिया पंचायत में हुए 2001 के चुनाव में आरोपी शिक्षक अशोक यादव के पिता विर्झन यादव ही मुखिया के पद पर निर्वाचित हुए थे। जिसके बाद उन्होंने अपने मुखिया रहते हुए वर्ष 2005 में नियोजित शिक्षकों की बहाली के दौरान ही अपने बेटे अशोक यादव की बहाली की थी।

रिपोर्ट:- विनेश कुमार
उचकागांव (गोपालगंज)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

BABA HOJI
S K SWETS
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More