सुलतानगंज छठ घाट पर श्रद्धालु को मिलेगा बेहतर व्यवस्था, विधायक के साथ कार्यपालक,बीडीओ,सीओ,नप सभापति ने किया निरीक्षण

0 82
एस के झा की रिपोर्ट
सुलतानगंज: सुलतानगंज के जदयू के नवनिर्वाचित विधायक प्रो ललित नारायण मंडल के साथ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार,नगर सभापति नीलम देवी,प्रखंड विकास पदाधिकारी नवल किशोर ठाकुर व अंचल अधिकारी एसएस राय ने बुधवार को सुलतानगंज के छठ घाट का निरीक्षण किया.

विधायक ने कहा कि छठ पर्व को लेकर छठ घाट पर मुकम्मल व्यवस्था हो रही है. साफ सफाई,समतलीकरण,प्रकाश की व्यवस्था,चेंजिंग रूम की व्यवस्था तथा नियंत्रण कक्ष एवं एसडीआरएफ टीम तथा सुरक्षा नौका की व्यवस्था को लेकर जानकारी लिया. कई दिशा निर्देश भी विधायक ने दिया. नगर परिषद तीन छठ मुख्य घाटों पर तेजी से बेहतर तैयारी व व्यवस्था को लेकर जुट गयी है. कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि तीन दिन के दौरान काफी भीड़ के बाद अस्त-व्यस्त बैरिकेडिंग को दुरूस्त करने के लिए मजदूर लगाया गया है. घाट पर सीढ़ीनुमा ढलान, रोशनी, सफाई व्यवस्था के लिए स्वच्छता निरीक्षक दिलीप कुमार दूबे को निर्देशित किया गया है.

हर हाल में शुक्रवार तक बेहतर व्यवस्था घाट पर दिखेगी. सभापति नीलम देवी ने कहा कि घाट पर विगत वर्ष से बेहतर व्यवस्था श्रद्धालुओं को दिये जाने के लिए के निर्देशित किया गया है. नप द्वारा तोरणद्वार का निर्माण किया गया है. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस बार पांच स्थानों पर गंगाजल टैंकर द्वारा लोगों को मुहैया कराया जायेगा. जिससे घर पर ही छठ पर्व आसानी पूर्वक लोग कर सकें. शाहाबाद,सीतारामपुर,गंगापुर,अबजूगंज हाल्ट व दुधैला स्थान पर गंगाजल टैंकर द्वारा दिया जायेगा. वहीं घाट पर वॉच टावर,कंट्रोल रूम,प्रकाश व्यवस्था, के साथ-साथ सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

लोगों से भी दूरी बनाकर छठ पर्व मनाने का अपील किया गया है. सैनिटाईजर व मास्क लगाकर ही बाहर निकलने की अपील किया गया है. नमामि गंगे योजना के तहत निर्माण होने के कारण जहाज घाट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.नगर परिषद द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत मंदिर के पश्चिम की ओर घाट बनाया गया है. निरीक्षण के दौरान विधायक ने कहा कि व्यवस्था से संतुष्ट है. जहां कमी है उसे पूरा करने का निर्देश दिया गया है. नप के सभापति नीलम देवी ने कहा कि श्रद्धालु को कोई परेशानी नही हो इसके लिए व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया गया है. इसी क्रम में कासिमपुर एवं मिर्जा गांव स्थित गंगा घाट का भी समतलीकरण एवं साफ सफाई एवं प्रकाश की व्यवस्था करवाने की मांग किया गया.जिससे श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो. विधायक ने कार्यपालक पदाधिकारी को कहा कि सीतारामपुर,आदर्शनगर आदि जगहों पर हो रहे जलजमाव की निकासी के लिए स्थायी समाधान शीघ्र करवायी जाय तथा वार्ड नंबर 9 स्थित कब्रिस्तान में भी जलजमाव की समस्या को दूर किया जाय. विधायक ने कहा कि जहां दलदल है. वहां बेहतर व्यवस्था का जल्द करे. श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इसका विशेष ध्यान रखे जाने की बात कहा.
विधायक ने कहा कि अगर संभव हो तो अपने घर पर ही छठ पर्व इस बार लोग मनावे. कोरोना को देखते हुए छठ घाट पर कम भीड लगे. नप प्रशासन द्वारा छठ घाट पर बेहतर व्यवस्था इस बार किया गया है. नप के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने कहा कि छठ घाट पर चेंजिंग रूम,प्रकाश व्यवस्था,सुरक्षा नौका,नियंत्रण कक्ष,एसडीआरएफ टीम को तैनात किया गया है. जहां पर दलदली है तथा फिसलन है उसे अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है. विधायक ललित नाराणयण मंडल के साथ निरीक्षण के क्रम में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार,नगर सभापति नीलम देवी,प्रखंड विकास पदाधिकारी नवल किशोर ठाकुर व अंचल अधिकारी एसएस राय सहित नप के प्रधान सहायक राजीव रंजन चौधरी,सफाई निरीक्षक दिलीप कुमार दूबे तथा स्थानीय थाना के पदाधिकारी व पुलिस उपस्थित थे.
इस मौके पर जदयू नगर अध्यक्ष प्रो संजय कुमार मंडल,भाजपा नगर अध्यक्ष नवीन कुमार बन्नी,भाजपा के संजय चौधरी,मनोज सिंघानिया,चंदन कुमार,पूर्व उपसभापति मनीष कुमार,जदयू से पवन केसान,एसके प्रोग्रामर,छविनाथ मंडल,विनय कुमार,एस के प्रोग्रामर,मो नाहिद अंसारी,जनसंसद के संरक्षक अजीत कुमार,विकासशील इंसान पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह,जदयू प्रखंड महिला अध्यक्ष प्रेम प्रभात सिन्हा,सेवादल नगर अध्यक्ष रानी देवी,जदयू नगर मीडिया संयोजक मिथिलेश कुमार चौधरी,पुरुषोत्तम चौरसिया,पुरुषोत्तम कुमार,राजकुमार झा,विनोद कुमार,अजीत कुमार,दुर्गाकांत भगत,नीलम देवी,रूबी देवी आदि एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add-2
Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More