लोकतांत्रिक मूल्यों के मजबूती हेतु मतदान आवश्यक—प्रिया

0 23

स्वीप जागरूकता कार्यक्रम के तहत दिया गया ई भी एम के साथ भी भी पैट की जानकारी।

29 अप्रैल 2019 को मतदान के लिए किया प्रेरित।

अधिक मतदाता के मताधिकार के प्रयोग से खानपुर में बढेगा मतदान प्रतिशत——- प्रिया।

अर्जुन कुमार झा/समस्तीपुर:खानपुर आसन्न लोक सभा आम निर्वाचन 2019 के तहत 132 वारिसनगर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत खानपुर प्रखण्ड के राजमणि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोरे शाहपुर में स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत स्कूली बच्चों का लोकतंत्र एवं वोट का महत्व विषय पर मेंहदी, चित्रकला,रंगोली एवं निवन्ध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में बच्चे उत्साह पूर्वक शामिल हुऐ।सभी प्रतियोगिता में कुल 200 बच्चे भाग लिए।
इस कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों को सम्बोधित करते हुए सहायक निर्वाचक निवन्धन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रिया कुमारी ने कहा कि बच्चों में लोकतांत्रिक मूल्यों का विकास होना आवश्यक हैं।इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु हमलोगों ने कई तरह के प्रतियोगिता का आयोजन किया है।उन्होंने एक मत का महत्व को बताते हुए बच्चों से कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वे अपने अविभावक को 29 अप्रैल2019 को मतदान के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने बच्चों से कहा कि एक एक मत का प्रयोग कर एक बेहतर भविष्य का निर्माण करें।उन्होंने बच्चों से कहा कि लोकतंत्र में एक वोट के महत्व को अपने अपने घर के बड़े बुजुर्गों को बताएं।ताकि मतदान प्रतिशत बढ़ सके।
स्वीप कार्यक्रम के मास्टर प्रशिक्षक लाल बाबू ने ई भी एम के साथ भी भी पैट के बारे में स्कूली बच्चों को जानकारी दी एवं बताया कि इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने एक साथ सभी मतदान केंद्रों पर इस नई तकनीक को लगाया है जिससे आम आवाम मतदान के दौरान जान सकेंगे कि उन्होंने मतदान जिनको किया है, मत उन्हें ही मिला है।इससे लोगों में फैले भ्रांति एवं संसय दूर हो सकेगा।
इस अवसर पर प्रतियोगिता में वेहतर प्रदर्शन करने वाले वच्चों को जिन्होंने प्रथम,द्वितीए एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया उन्हें प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी ने अपने हाथों मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मेंहदी प्रतियोगिता में रूपा कुमारी प्रथम,सोनी कुमारी द्वितीय, आदिति कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि रंगोली प्रतियोगिता में कुमारी हिमांशु प्रथम,साधना सुमन द्वतीय एवं विमल कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त की।इसी प्रकार चित्रकला प्रतियोगिता में इंदु कुमारी प्रथम, अनुराधा कुमारी द्वितीय तथा पल्लवी कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ जबकि निवन्ध लेखन प्रतियोगिता में गौतम कुमार झा को प्रथम,नरेश कुमार दास को द्वतीय एवं सोनाली कुमारी को तृतीय स्थान के लिए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया।
कार्यक्रम में स्वीप के मास्टर प्रशिक्षक लाल बाबू,प्रधानाध्यापक शत्रुघ्न महतो, दिलीप कुमार राम,रूदल कुमार, बादल कुमार,विजय कुमार पासवान,कर्पूरी शर्मा आदि ने भाग लिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More