Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: एबीभीपी के द्वारा चल रहे प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय पुनः बिजली व्यवस्था लागू ।

105

 

भागलपुर, बिहार न्यूज लाईव। सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भागलपुर द्वारा विगत दो दिनों से बिजली व्याप्त समस्या को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। विद्यार्थी परिषद में शनिवार से ही आवाहन किया था जब तक विश्वविद्यालय बिजली व्यवस्था लागू नहीं होगी तब तक विश्वविद्यालय का कार्य एवं विश्वविद्यालय के सभी विभाग बंद रहेंगे। शनिवार को भी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संपूर्ण विश्वविद्यालय एवं विभागों को बंद कराया था और सोमवार को विद्यार्थी परिषद द्वारा पूर्व से आवाहन था अनिश्चितकाल में तालाबंदी की विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सुबह 10:00 बजे से सबसे पहले विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन को बंद कराया उसके पश्चात विश्वविद्यालय के सभी विभागों को बंद कराया।

 

विद्यार्थी परिषद का मांग था जब तक बिजली नहीं तब तक तालाबंदी रहेगी। लेकिन प्रदर्शन के बीच 3:00 बजे रजिस्टार ने आकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के जायज मांग को मानते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में बिजली व्यवस्था में लागू करवाने का आश्वासन दिया। लेकिन विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय एवं सभी विभागों में बिजली लागू नहीं होगी तब तक विश्वविद्यालय में तालाबंदी रहेगी। रजिस्टर खुद सभी विभाग में जाकर बिजली लगवाने का काम किया उसके पश्चात विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सभी विभाग में निरीक्षण कर के 5:40 में अपने आंदोलन को विराम दिया।वही विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री हैप्पी आनंद एवं जिला सयोजक रोहित राज ने कहा कि विद्यार्थियों की समस्या को लेकर हम लोग प्रदर्शन कर रहे थे हमने पहले ही घोषणा किया था कि जब तक समस्याओं का समाधान बिजली नहीं आएगी तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा रजिस्टार ने आकर बिजली की व्यवस्था को पुनः चालू करवाया।

वही प्रदेश कार्यकरणी सदस्य कुणाल पाण्डेय ने कहा की विश्वविद्यालय बंद करने से लेकर विभागों में छात्रों के समक्ष बात रखने के पश्चात सभी छात्र समुदाय में इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए जो अपना उत्साह और विद्यार्थी परिषद के प्रति अपनी निष्ठा को दिखाया है।

 

यह उन छात्रों की जीत है कि आज विश्वविद्यालय में बिजली व्यवस्था पुनः 17 दिन के बाद लागू हुई है। छात्रों ने विभाग बंद करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई इसलिए यह जीत सभी छात्र समुदाय का है।लेकिन विश्वविद्यालय के मूलभूत समस्याओं जैसे पेंडिंग रिजल्ट स्नातक एवं स्नातकोत्तर के छात्रों का जो परीक्षा देने के बाद अंक पत्र जारी नहीं किया गया है उन सभी समस्याओं को लेकर हम आगे भी प्रदर्शन करेंगे। अगर हमारी सभी मांगों को जो कुलपति के समय हम सभी ने रखा है

 

उसका अगर अभिलंब निष्पादन नहीं किया गया तो आने वाले समय में हम लोग आगे भी आंदोलन करेंगे।प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सौरव शर्मा, कोमल कुमारी, हर्षवर्धन प्रांजल बाजपाई, सूर्य प्रताप, अनुज, अनुभव, आनंद, नीरज, प्रत्युष, सनी चौधरी, प्रिंस द्विवेदी, आशीष, ऋषि, सुन्नी मिश्रा, सृष्टि, सुनीता, काजल, निकिता, शुबम, एवं छात्र उपस्थित थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More