Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

भागलपुर:प्रतिमा खंडित होने से आक्रोशित हुए लोग,पुलिस छावनी में तब्दील हुआ सन्हौला बाजार

83

- sponsored -

सन्हौला /भागलपुर ,बिहार न्यूज़ लाईव । सन्हौला थाना से सटे शिव शक्ति मंदिर में बीते रात्रि असामाजिक तत्वो ने मंदिर में स्थापित माँ दुर्गा, राम ,माता सीता,एवं राधा कृष्ण की प्रतिमा की खंडित कर दी।खंडित करने पर रविवार को आक्रोशित लोगो ने थाना के सामने जमकर बबाल काटा।

 

सुबह के सात बजे से 12 बजे तक पुरे पांच घंटे तक बाजार के सभी दुकानदार अपना अपना दुकानों को बंद कर थाना मुख्य गेट के सामने प्रदर्शन करने लगे। बाजार के थाना चौक, अस्पताल चौक, बस स्टेण्ड चौक,भुड़िया मोड़ सहित कई जगहों पर टायर जला कर पुलिस के खिलाफ अगजनी की और जय श्रीराम के नारे लगाये।यह सुचना इलाके में आग की तरह फैल गई और हजारों की संख्या में लोग पहुँच प्रदर्शन करने लगे।बढ़ते भीड़ एवं बिगड़ते विधि व्यवस्था की सुचना पर कहलगाव एस डी एम अशोक मंडल, एस डी पी ओ शिवानंद सिंह सहित कई थाने की पुलिस उमड़ी भीड़ को शांत करने का काफी प्रयास किया।

 

लेकिन भीड़ ओर लोगो का गुस्सा शांत नहीं हो पा रही थी, अंततः पुलिस ने लाठी चार्ज करना शुरू कर दिया।लाठी चार्ज को देख लोग ओर भी आक्रोशित हो गए और थाना में जमकर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। आधा घंटे तक पुलिस ओर पब्लिक के बीच पत्थर बाजी हुई।जिला से आये अतिरिक्त पुलिस बल ने लाठी चार्ज का कमान संभाली और हथियार को चमकाया बल हथियार को अपना पोजीसन में आया ओर हवाई फायरिंग भी की तब आक्रोशित लोग प्रदर्शन स्थल से जान बचा कर भागा। इस पत्थर बाजी में सन्हौला थाना का 112 की जीप, एस डी एम, एवं डी एस पी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है।पुरे एक घंटे तक सन्हौला थाना रण क्षेत्र बनी रही।दोनों तरफ से पत्थर बाजी हुई।प्रतिमा खंडित की घटना से सम्बंधित पुलिस ने एक आरोपी पलवा गाँव के मो शहादत को गिरफ्तार कर पूछ ताछ कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को विक्षिप्त बताया है।वही प्रदर्शनकरियो में भी पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पुलिस पूछ ताछ कर रही है।वही हवाई फायरिंग का बात पुलिस प्रशासन पुष्टि नहीं कर रही है।

- Sponsored -

वही एस घटना की पुष्टि करते हुए भागलपुर सीटी एसपी के राम दास ने बताया कि सन्हौला शिव शक्ति मंदिर में दुर्गा मां, राम, सीता, राधा कृष्ण की मूर्ति को असामाजिक तत्वो ने खड़ित कर दिया, जिससे आक्रोशित लोगो ने माहौल बिगाड़ने का काम किया है। मूर्ति तोड़ने बाले को गिरफ्तार कर लिया गया। वही प्रदर्शन कर रहे आधा दर्जन लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है और पूछताछ कर रही है।विधि व्यवस्था नहीं बिगड़े इसलिए बजार में जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।पुलिस उचित कार्यवाही कर रही है।

 

क्या कहते है मंदिर पुजारी – इस सम्बन्ध में मंदिर पुजारी गोरेलाल झा ने बताया कि सुबह जब हम पूजा करने मंदिर आये तो मंदिर के सेवक अशोक मंडल ने मुझे बताया की ऊपर मंदिर में आरती नहीं होंगी।क्योंकि 3 बजे सुबह मन्दिर में साफ सफाई करने मंदिर पहुँचे तो ऊपर का नगाड़ा बज रहा था। जब दो मजिला मंदिर पहुँचे तो एक युवक राधा कृष्ण की प्रतिमा को नीचे पटक कर तोड़ दिया। उनसे पूछे तो बह बोला को ज्यादा नहीं बोलो नही तो सब प्रतिमा को भी तोड़ देंगे।जब उसे पकड़ने लगे तो वह भाग गया।दुर्गा मा के प्रतिमा में नथीया, ओर सोने का माँग टीका भी ले कर भाग गया। इसकी जानकारी जब लोगो को हुए तो सभी मंदिर परिसर लोग पहुंचने लगे।

मंदिर परिसर एवं बाजार में कई जगहों पर पुलिस कर रही कैम्प:- इस घटना से सन्हौला बाजार में मंदिर परिसर, अस्पताल चौक, बस स्टेण्ड चौक, मस्जिद चौक सहित कई जगहों पर स्थानीय पुलिस के साथ दंगा नियंत्रण बलों व सीआईटी कमांडो टीम कैम्प कर रही है।

पुलिस कर रही है फ्लैग मार्च इस घटना से सन्हौला बाजार पूर्णतः बंद रही हलाकि शाम को कुछ दुकाने खुली दिखी।वही बिधि व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए कहलगांव एसडीएम अशोक मंडल, सीडीपीओ शिवानंद सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखर सुमन, कई थाने के थाना अध्यक्ष एवं दर्जनों पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाली गई ओर लोगो से विधि व्यवस्था को कायम रखने से अपील की

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More