Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अररिया: तीनों पंचायत सरकार भवनों में नियमित ड्यूटी देंगे कर्मी: एसडीओ….

282

 

बिहार न्यूज़ लाइव अररिया डेस्क:  वरीय संवाददाता अंकित सिंह। /अररिया। जिले के भरगामा प्रखंड क्षेत्र के खुटहा बैजनाथपुर,मानुल्लाहपट्टी एवं शंकरपुर पंचायत सरकार भवनों की शत-प्रतिशत क्रियाशीलता के लिए संबंधित सभी कर्मियों एवं अधिकारियों की नियमित रूप से ड्यूटी लगाई गई है। रोस्टर के अनुसार संबंधित कर्मियों की उपस्थिति पंचायत सरकार भवन में सुनिश्चित कराने को लेकर फारबिसगंज एसडीओ रोजी कुमारी ने अपने ज्ञापांक 419 के तहत भरगामा प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र लिखकर निर्देशित किया है। जिसमें कहा गया है कि तीनों पंचायत सरकार भवन में संबंधित सभी कर्मियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति अतिशीघ्र सुनिश्चित करें। आगे उन्होंने अपने कार्यालय आदेश में ये भी कहा है कि मुझे पेपर कटिंग के माध्यम से सूचना मिल रही है कि भरगामा प्रखंड के शंकरपुर,मानुल्लाहपट्टी एवं खुटहा बैजनाथपुर पंचायत का पंचायत सरकार भवन कई वर्षो से बंद पड़ा हुआ है। जो अत्यंत खेदजनक है। आगे उन्होंने अपने आदेश में भरगामा बीडीओ को निर्देशित करते हुए स्पष्टीकरण भी मांगा है। उन्होंने अपने ज्ञापांक 419 में बीडीओ से जबाब मांगा है कि आखिरकार किस परिस्थिति में पंचायत सरकार भवन कार्यालय बंद है। और अगर किसी कारणवश पंचायत सरकार भवन कार्यालय बंद भी है,तो इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों के कार्यालय में क्यों नहीं दी गयी है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने आदेश में ये भी कहा है कि आदेश पत्र प्राप्त होने के तुरंत बाद हीं सभी पंचायत सरकार भवन को खोलवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि उपस्थिति पंजी का संधारण भी पंचायत सरकार भवन में ही कराना सुनिश्चित करें। और विभागीय निर्देश का त्वरित गति से अनुपालन करें। अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खुसखबरी: पंचायत सरकार भवन खुलने से स्थानीय लोगों को होगी सहूलियत

शंकरपुर,मानुल्लाहपट्टी एवं खुटहा बैजनाथपुर पंचायत सरकार भवन के सुचारू रूप से संचालित होने से स्थानीय लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी एवं पंचायती राज व्यवस्था को सशक्त बनाए जाने की दिशा में बढ़ोतरी मिलेगी। स्थानीय स्तर पर पंचायती राज व्यवस्था के सशक्त एवं मजबूत होने का इसका सीधा असर प्रखंड एवं जिला मुख्यालय से संपादित किए जाने वाले कार्यों पर पड़ेगा। स्थानीय स्तर पर ही लोगों की समस्या का त्वरित गति से निष्पादन होने से लोगों को अत्यधिक लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि पंचायत स्तर पर सभी प्रकार की समस्याओं के निदान के लिए पंचायत सरकार भवन पर रोस्टर के अनुसार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। फारबिसगंज एसडीओ रोजी कुमारी से मिली जानकारी अनुसार पंचायत सरकार भवन के गतिविधियों का वरीय पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण भी अनिवार्य रूप से किया जाएगा। और रोस्टर के मुताबिक कार्य करने वाले कर्मियों की भी जांच होगी। बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों पर कार्रवाई भी होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More