Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सारण: पर्यावरण संरक्षण के लिए सामुहिक प्रयास की जरूरत:डीएम

13

- sponsored -

 

# तरैया के डेवढ़ी को बनाया जाएगा मॉडल पंचायत: डीएम
# शहर की तरह गांव में भी होगी सफाई की वेहतर व्यवस्था: डीएम

 बिहार न्यूज़ लाईव सारण डेस्क:  तरैया।
पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को सामूहिक रूप से एक साथ मिलकर प्रयास करने की जरूरत है। यह बात गुरुवार को तरैया के डेवढ़ी पंचायत अंतर्गत सरेया वसंत गांव में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत बने प्लास्टिक अपशिष्ट प्रसंस्करण यूनिट का उद्घाटन करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए डीएम अमन समीर ने कहीं। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक कचरा प्रबंधन यूनिट केवल एक यूनिट नहीं है बल्कि इससे पर्यावरण का बहुत बड़ा भला होने जा सकता है। उन्होंने कहा कि गांव का हर एक व्यक्ति जब तक पर्यावरण संरक्षण के लिए मन से तैयार नहीं होगा तब तक पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बेहतर उपलब्धि हासिल नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह सोच है कि शहर की तरह ही गांव भी साफ सुथरे रहे और यत्र तत्र कूड़ा कचरा फेंकने के बजाय एक जगह रखा जाए और उसे कचरा प्रसंस्करण यूनिट में भेज कर रीसाइकलिंग करके उससे नया प्लास्टिक और खाद आदि का निर्माण किया जा सके।

- Sponsored -

डीएम ने डेवढ़ी पंचायत की मुखिया प्रियंका सिंह के कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि ये जिला की पहली ऐसी पढ़ी लिखी मुखिया है जो कॉर्पोरेट क्षेत्र से नौकरी छोड़कर मुखिया बनी है और इनके कार्य काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि डेवढ़ी पंचायत को जिले का एक मॉडल पंचायत बनाया जाएगा और इसे जिले के विभिन्न प्रखंड के लोगों को दिखाई भी जाएगा। इससे पहले डीएम ने पंचायत के सभी सफाई कर्मी, ठेला व ई रिक्शा चालको से मुलाकात की और उनसे काम करने में आने वाली परेशानी की जानकारी प्राप्त की। डीएम ने मंच से इन सफाईकर्मियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया।

 

इस दौरान डीएम अमन समीर, डीडीसी प्रियंका रानी, एसडीओ डॉक्टर प्रेरणा सिंह, बीडीओ कृष्ण कुमार, मनरेगा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कुंदन कुमार आदि ने डेवढ़ी मुखिया प्रियंका सिंह के साथ मिलकर वृक्षारोपण भी किया।

 

इस मौके पर डेवढ़ी मुखिया प्रियंका सिंह ने डीएम सहित अन्य सभी आगंतुक अतिथियों का अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देखकर अभिनंदन किया। इससे पहले डीएम अमन समीर ने अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में इस प्लास्टिक अपशिष्ट प्रसंस्करण यूनिट का फीता काटकर विधिवत्त उद्घाटन किया और यहां लगे मशीन तथा कचरा टैंको का निरीक्षण भी किया। मौके पर अधिकारियों के साथ-साथ दिलीप सिंह,अमूत कुमार सिंह, ओमप्रकाश राम,तारकेश्वर सिंह, विपिन सिंह, उदय सिंह, प्रमोद सिंह सहित अनेक सफाईकर्मी व प्रसंस्करण यूनिट के कर्मचारी व आम गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन मनिंदर कुमार सिंह ने किया।
,,,,,,,,,,,,,
,,,,,,,,,,

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More