Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: बेल्ट्रॉन कर्मियों को पदाधिकारियों के द्वारा सेवा वापसी की धमकी देने के विरोध में डाटा इन्द्री कंप्यूटर ऑपरेटर भागलपुर इकाई एक दिवसीय जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन किया।

253

 

 

भागलपुर, बिहार न्यूज लाईव। रविवार को बिहार राज्य डाटा इन्द्री कंप्यूटर ऑपरेटर संघ एवं राज्यस्तरीय डाटा इन्ट्री ऑपरेटर एकता मंच के संयुक्त आवाह्न पर भागलपुर इकाई द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

बिहार राज्य डाटा इन्द्री कंप्यूटर ऑपरेटर संघ एवं राज्यस्तरीय डाटा इन्ट्री ऑपरेटर एकता मंच के संयुक्त आवाह्न पर रविवार को विभागीय सेवा समायोजन हेतु बेल्ट्रॉन जिला इकाई भागलपुर के द्वारा समाहरणालय के उत्तरी द्वार के पास भागलपुर जिला के विभिन्न विभागों,कार्यालयों, प्रखंडों, निकायों में वर्ष 1997 ई० से कार्यरत बेल्ट्रॉन के डाटा इन्ट्री ऑपरेटरों,प्रोग्रामरों, आशुलिपिकों, आईटी,ब्यॉय एवं आईटी गर्ल के द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें आउटसोर्सिंग व्यवस्था को समाप्त कर सीधे विभागीय “सेवा-समायोजन” की मांग बेल्ट्रॉन कर्मियों के द्वारा की गई।

 

मालूम हो की सभी बेल्ट्रॉन कर्मी विभिन्न विभागों,कार्यालयों,प्रखंडों,निकायों में कार्यरत सरकारी कर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे हैं।लेकिन अत्यंत दुःख की बात है कि बेल्ट्रॉन कर्मियों को आए दिन उनके पदाधिकारियों के द्वारा सेवा वापसी की धमकी देने की घटना सामने आती रहती है जिसके कारण सभी बेल्ट्रॉन कर्मियों को मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ता है।

 

यहाँ यह स्पष्ट करना जरूरी है कि ये जो कर्मी आज सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कार्य कर रहे हैं इसमें बहाल होने के लिए बेल्ट्रॉन के द्वारा क्रमबद्ध दो परीक्षा लिया जाता है। तदोपरान्त बिहार सरकार के रोस्टर एवं आरक्षण का पालन करते हुए नियोजन की प्रक्रिया की जाती है और पिछले तीन दशकों का इतिहास देखा जाए तो ये सभी बेल्ट्रॉन कर्मी अपने दायित्वों के साथ-साथ जहाँ भी कार्यरत हैं।उस विभाग के अन्य कार्यों को भी अपने विवेकानुसार निष्पादित करने का कार्य करते आ रहे हैं।

 

यदि राज्य सरकार निजीकरण को समाप्त करते हुए अविलम्ब हमारे नियमितीकरण के मुद्दे पर आवश्यक कार्रवाई नहीं करती है तो यह आंदोलन आगे चरणबद्ध तरीके से बिहार राज्य डाटा इन्ट्री, कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ एवं राज्य स्तरीय डाटा इन्ट्री ऑपरेटर एकता मंच के द्वारा जारी रखी जायेगी ।आगे होने वाले कार्यक्रमों की सूचना है कि 06 नवम्बर 2023 से 11 नवम्बर 2023 तक काला बिल्ला लगाकर अपने संबंधित विभाग , कार्यालय में कार्य कर सरकार के समक्ष अपना विरोध दर्ज करेंगे।

 

सरकार के द्वारा हमारी माँगों पर कोई ठोस पहल , कार्यवाही नही करने की स्थिति में 28 नवम्बर 2023 से 29 नवम्बर 2023 तक कुल दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की जाएगी।

इसके बावजूद भी यदि सरकार हमलोगों की मांग पूरी नही करती है तो बाध्य होकर बिहार राज्य डाटा इन्ट्री, कंप्यूटर ऑपरेटर संघ एवं राज्यस्तरीय डाटा इन्ट्री ऑपरेटर एकता मंच अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकती है।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More