Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

दिव्यांग क्रिकेट महाकुम्भ:प्रथम उत्तर भारत विकास मान टी 20 मुकाबले में हरियाणा बना चैंपियन

72

- sponsored -

प्रथम उत्तर भारत विकास मान टी 20 मुकाबले में हरियाणा बना चैंपियन

: हरियाणा ने जम्मू कश्मीर को 14 रनों से रौंदा

: हरियाणा से करनाल का पवन कुमार मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे

 

हांसी (खेल डेस्क  ) हांसी के गीता चौक के पास भव्य क्रिकेट अकादमी मैदान में दिव्यांग क्रिकेट जगत का महाकुम्भ फाइनल मुकाबले के साथ समापन हुआ। फाइनल मुकाबला हरियाणा और जम्मू कश्मीर की टीमों के बीच में हुआ जिसमें पहले टॉस जीते हुए हरियाणा ने जम्मू कश्मीर के समक्ष 131 रनों का टारगेट रखा। जवाब में खेलते हुए जम्मू कश्मीर हरियाणा के स्कोर को पार नहीं कर पाई।जिसके चलते हरियाणा ने यह मुकाबला 14 रनों से जीत लिया। फाइनल मुकाबले में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में फरीदाबाद से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट की चेयरमैन सुश्री माधवी हंस पहुंची और कार्यक्रम की अध्यक्षता अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी बॉक्सर कृष्ण ने की। इस अवसर पर स्वागत अध्यक्ष टी 20 के संयोजक एस एस मान रहे।

- Sponsored -

तीसरे दिन मुकाबले की विजेता टीम हरियाणा के खिलाड़ियों को पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया, चीफ पटर्न धर्मेश शाह, डीसीसीआई महा सचिव रवि चौहान, टी 20 कप के संयोजक एस एस मान,डॉक्टर वीरेंद्र कादयान,डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट स्पोर्ट्स एसोसिएशन हरियाणा के अध्यक्ष राजकुमार सुनसुना,डॉक्टर अनिल मौर, डॉक्टर सतबीर,टूर्नामेंट मैनेजर सुरेन्द्र खटक, पीसीसीए आई प्रवक्ता एवं राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता अशोक भारद्वाज, उत्तर भारत ज़ोनल टीम मैनेजर सुभम शर्मा, विनीत कुमार पीएसओ, मनोरंजन तिवारी सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी।

समापन समारोह की मुख्य अथिति सुश्री माधवी हंस,टी 20 कप के संयोजक एसएस मान व पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि आज फाइनल मुकाबले में हरियाणा और जम्मू कश्मीर के दोनों दिव्यांग खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस प्रदर्शन के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दिखाया कि दिव्यांग खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सामान्य खिलाड़ी खेलते हैं,उसी प्रकार से दिव्यांग खिलाड़ियों ने यहां पर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया है। उन्होंने कहा कि हार और जीत अलग से मायना रखती है,जो खेलता है वह हारता भी है और जितता भी है, लेकिन हिम्मत से कभी भी इंसान को हारना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस प्रकार की चैंपियनशिप देश भर में आयोजित करवाई जा रही हैं। ताकि दिव्यांग खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को और अधिक निखार दे सकें। उन्होंने कहा कि हांसी जैसे ऐतिहासिक क्षेत्र में यह टी 20 कप आयोजित किया गया है और इसका उद्देश्य भी यही है।

पीसीसीएआई प्रवक्ता एवं राष्ट्रपति पुरस्कार अवोर्डी अशोक भारद्वाज ने कहा कि आज के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने 14 रनों से यह मुकाबला जीता है। जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन हरियाणा के पवन कुमार ने किया। जिन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट लिए,जिसके चलते फाइनल मुकाबले में पवन कुमार को मैन ऑफ दा मैच का ख़िताब और पवन कुमार को ही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More