Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: चुनाव प्रचार पकड़ने लगा जोर, घर-घर दस्तक दे वोट मांग रहे प्रत्याशी

304

 

 

प्रत्याशी अपना अपना घोषणा पत्र जारी कर नगर पंचायत को सर्वश्रेष्ठ मनाने का दे रहे हैं नारा

बिहार न्यूज़ लाइव /नगर पंचायत अकबरनगर में 18 दिसंबर को मतदान होना है।चुनाव में महज एक सप्ताह का शेष समय बचे हुए हैं।चुनाव को लेकर अब प्रचार जोर पकड़ने लगा है। प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। प्रत्याशियों के समर्थकों के साथ उनके परिजन भी चुनावी प्रचार में कूद गई है। प्रत्याशी और उनके समर्थक वोटरों से अपने-अपने पक्ष में मतदान की अपील करते नजर आ रहे हैं। प्रत्येक प्रत्याशी नगर पंचायत को सर्वश्रेष्ठ बनाने का नारा दे रहा है। कई प्रत्याशियों ने तो इसके लिए बाकायदा अपने अपना चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया है। इसमें वार्ड की साफ-सफाई, रोशनी व्यवस्था, सड़क व नाले निर्माण के साथ-साथ, सीसीटीवी कैमरे लगाने,अस्पताल, पुस्तकालय, सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाना, गरीब वर्ग के लोगों को आवास योजना का लाभ दिलाना, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन व विकलांग पेंशन दिलाना सहित ऐसे ही तमाम वादे किए जा रहे हैं।

 

निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशी दिन-रात एक कर रहे हैं और वोटरों को आश्वासन देकर वोट लेने की जुगाड़ में लगे हैं। मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद के लिए यहां चुनावी मैदान में उतरे सभी प्रत्याशियों के लिए चुनौतीपूर्ण बना है। किसी भी प्रत्याशियों के लिए यहां मुकाबला आसान नहीं होना है क्योंकि उप मुख्य पार्षद में 12 प्रत्याशी मैदान में है तो वहीं मुख्य पार्षद के लिए सात प्रत्याशी मैदान में उतरकर अपनी दावेदारी पेश किया है। मुकाबला इसलिए भी काफी दिलचस्प हो गया है क्योंकि दोनों मुख्य सीटें के लिए सीधे तौर पर जनता अपना मतदान कर चुनेगी। जिस वजह से हम वोटर भी प्रत्याशियों की टोह लेने की जुगत में जुटे रहे। पूरा नगर पंचायत पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगा हुआ है। हर तरफ देर रात तक चुनाव की चर्चाएं तेज रहती है। प्रत्याशी भी देर रात तक एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। वोटर भी प्रत्याशियों को निराश नहीं कर रहे हैं।

 

जो भी प्रत्याशी वोटर के दरवाजे पर पहुंचता है उसे वोटर पूरा आश्वासन देता दिख रहा है।ऐसे में कई प्रत्याशियों ने तो अपने समर्थकों को मतदाताओं की टोह लेने के लिए नियुक्त कर रखा है।जो दिन भर गली मोहल्लों में घूमकर मतदाताओं की नब्ज टटोल रहे हैं। हालांकि सभी प्रत्याशियों को यही लग रहा है कि उनकी जीत पक्की है। लेकिन वोटर के दिमाग में क्या चल रहा है, यह तो चुनाव के नतीजे ही बता पाएंगे। प्रत्याशी एवं उनके समर्थक जहां दिन में डोर टू डोर प्रचार कर वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं। वही देर रात को भी प्रत्याशी एवं उनके समर्थक गोपनीय तरीके से वोटरों को रिझाने के लिए सेंधमारी में जुटे हुए हैं।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More