Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

हाजीपुर: बीआरएबीयू के पूर्व कुलपति के बीपीएस काॅलेज देसरी पधारने पर हुआ जोरदार स्वागत

53

- sponsored -

 

बिहार न्यूज़ लाईव हाजीपुर डेस्क____डॉ० संजय (हाजीपुर)-इंसान जीवन में चाहे जितना भी प्रगति कर ले या सफलता के उत्कर्ष पर चला जाए, किन्तु माना गया हैं कि जीवन में गुजरे हुए पल खासकर बचपन की स्वर्णिम पल होते हैं जिन्हें भूल पाना शायद संभव नहीं है।संजोय हुए उन यादों को इंसान अपने फुर्सत के क्षण में याद करके कछ पल के लिए हर्षित जरूर होता है। गुरूवार अपराह्न काल में बीआरएबीयू के पूर्व कुलपति,डॉ० रवीन्द्र कुमार रवि और उनके बड़े भाई बिहार सरकार में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, सुरेन्द्र कुमार वर्मा तथा बीआरएबीयू की पूर्व प्राध्यापिका, डॉ० मंजरी वर्मा जन्दाहा स्थित किसी ग्राम में भ्रमण करने के लिए जाने के क्रम में वैशाली जिला अन्तर्गत बीपीएस कालेज, देसरी पहुंचे जहां पर प्राचार्य, डॉ० राजीव कुमार तथा महाविद्यालय के विभिन्न संकाय के सहायक प्राध्यापकगण , शिक्षकेत्तर कर्मचारी और कर्मी गण के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। इस क्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य ने उन्हें सभी संकाय में ले जाकर अवलोकन कराया तो उन्होंने महाविद्यालय में होने वाले अद्यतन विकास को देखकर प्रसन्नता जाहिर की और प्राचार्य के नेतृत्व और दिशा- निर्देशन में होनेवाले कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने बीते एक दशक पूर्व इस महाविद्यालय का निरीक्षण करने आये दिनों की भी चर्चा की और कहा कि तब और आज में काफी प्रगति हुई है जो काफी सुंदरतम स्वरूप में दिखाई पड़ रहा है।

 

- Sponsored -

इसके बाद उन विशिष्ट अतिथियों को महाविद्यालय के सभागार में ले जाया गया और प्राचार्य, डॉ० राजीव कुमार के द्वारा शाल, गुलदस्ता भेंट की गई और उनका स्वागत करते हुए कहा कि पूर्व कुलपति डॉ० रवीन्द्र कुमार रवि बडे़ ही सरल और मितभाषी व्यक्तित्व के धनी रहे हैं।कोई भी प्राध्यापक इनसे जब किसी कार्य से मिलता था तो उनके साथ इनका विनम्र व्यवहार सुर्खियों में रहा। इनके आगमन से यह महाविद्यालय परिवार प्रफुल्लित और गौरवान्वित है । इस क्रम में पूर्व कुलपति ने बीते समय की सुखद स्मृति सभागार में उपस्थित लोगों के बीच बतलाई और शुभकामनाएँ दी।उन्होंने कहा कि शिक्षक का कद काफी बड़ा और सम्मानजनक होता है।बाद में प्राचार्य के आग्रह पर एक भोजपुरी ब्यंग्य कविता सुनाई जिसपर काफी वाहवाही हुई और तालियाँ बजी।

 

इसके बाद उनके बड़े भाई बिहार सरकार में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि इस महाविद्यालय में आकर और आप सभी को देखकर काफी हर्ष हो रहा है क्योंकि जिस स्वरूप में यह सुसज्जित दिख रहा है यह काफी सराहनीय और प्रशंसनीय है। बीआरएबीयू की पूर्व प्राध्यापिका, डॉ० मंजरी वर्मा ने भी महाविद्यालय के वर्तमान स्वरूप के बारे में प्रशंसा करते हुए बोलीं कि इस तरह से व्यवस्थित स्वरूप कम ही महाविद्यालय में देखने को मिलता है। अन्त में इस महाविद्यालय की गृह विज्ञान की सहायक प्राध्यापिका, डॉ० बबिता कुमारी ने आगत विशिष्ट अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि हम काफी प्रसन्न और गौरव महसूस कर रहे हैं कि आप सब के चरण इस महाविद्यालय में पड़े और आशा करती हूँ कि आनेवाले समय में आपके चरण पुनः पडे़ंगे।

 

इस अवसर पर महाविद्यालय के विभिन्न संकाय के सहायक प्राध्यापकों में प्रो सुभाष चन्द्र पटेल, प्रो विजय शंकर प्रसाद, प्रो अमृता मजुमदार, प्रो नीता, प्रो शोभा, प्रो बबिता कुमारी, प्रो राम एकबाल सिंह, प्रो रणविजय कुमार, प्रो संजय कुमार तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारियों में राजेन्द्र ठाकुर, सुशील कुमार गुप्ता, राम प्रवेश सिंह, संजय कुमार, राजाराम, गुलशन कुमार सहित सभी कर्मीगण की उपस्थिति रही।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More