Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग से दो नेत्र हीन बंधे प्रणव सूत्र में,11बेटियां ले रखी हैं पीसीसीएआई अध्यक्ष समाजसेवी सुरेंद्र लोहिया ने गोद

37

- sponsored -

सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग से दो नेत्र हीन बंधे प्रणव सूत्र में

:दूल्हे ने कहा कि दहेज लेना और देना दोनों पाप हैं

: लोहिया परिवार ने दिया नेत्र हीन बेटी को कन्यादान सहयोग

:काफ़ी बेटियों के परिवार को सम्मान दें चुके हैं सुरेंद्र लोहिया

:11बेटियां ले रखी हैं पीसीसीएआई अध्यक्ष समाजसेवी सुरेंद्र लोहिया ने गोद

- Sponsored -

भिवानी। भिवानी के बाबा नगर स्थित दृष्टि बाधित दिव्यांग सशक्तिकरण संस्था द्वारा आज नेत्रहीन विवाह उत्सव आयोजित किया गया जिसमें अनेक सामाजिकअनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे, जिनके प्रयास और सहयोग से दो नेत्र हिनों को प्रणव सूत्र में बंधने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। गौरतलब है कि बिमला (लड़की)भिवानी की रहने वाली है। जबकि उनको शादी करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह पानीपत के रहने वाले हैं। गाजे बाजे, जलपान फेरा मंडप सभी व्यवस्थाओ के साथ विवाह उत्सव रहा है। बारात के लिए भी सभी व्यवस्थाए की गई।


इस बारे में बोलते हुए दृष्टिहीन लोगों को शिक्षा दीक्षा दे रहे एवं दृष्टिबाधित दिव्यांग सशक्तिकरण संस्था के संचालक के लालचंद यादव व समाजसेवी सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि उनके द्वारा यह विद्यालय जो चलाया जा रहा है और अब तक काफी शादियां करवा चुके हैं तथा दृष्टिहीनों को रोजगार उपलब्ध करवा चुके हैं उन्होंने कहा आज का जो यह विवाह उत्सव जो कि समाज के सहयोग से बड़े उत्साह के साथ मनाया गया है। सभी व्यवस्थाएं यहां पर की गई है। उन्होंने कहा कि उनके पास से उनका अपना भवन नहीं है वह किराए पर दृष्टिहीनों के लिए इस प्रकार की सेवाएं जारी रखे हुए हैं यदि सरकार व प्रशासन या नगर परिषद उनको एक जमीन का टुकड़ा उपलब्ध करवा दे तो वे दृष्टिहीनों के लिए अच्छा शिक्षण संस्थान है चला सकते हैं।

वही दृष्टिहीन ने भूपेंद्र और विमला ने कहा कि आज उनकी शादी हुई है जिससे वेब काफी खुश हैं उन्होंने कहा कि उन्होंने बिना दहेज की शादी की है और उन्होंने कहा कि दहेज ने तो लेना चाहिए और दहेज ने तो देना चाहिए यह समाज के लिए सबसे छोटी बात है इसलिए हमें इस बुराई से दूर रहना चाहिए।

इस अवसर पर दीपक अग्रवाल तोला, मामनचंद साड़ी वाला, विष्णु केडिया, समाजसेवी राजेश कुमार और दिव्यांग अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा इस प्रकाश के विशेष युवक और युवतियों के सहयोग के लिए हर वर्ग को आगे आना चाहिए।

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More