Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

जिले में संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए चौबीस घंटे रखी जा रही है नजर – रुडी

63

- sponsored -

 

• सांसद रुडी ने जिला के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह से बात की

• आपदा सचिव प्रत्यय अमृत, जिलाधिकारी अमन समीर से भी रुडी ने की बात

• प्रभावित क्षेत्रों में SDRF की तैनाती और नाव उपलब्ध कराया जा रहा है

• सांसद ने प्रभावित क्षेत्रों में पोर्टेबल शौचालय केबिन भी उपलब्ध कराने को कहा

• सांसद ने बचाव और चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी कई दिशा-निर्देश दिये

- Sponsored -

• बाढ़ से सदर, रिविलगंज, कुतुबपुर दियारा, सिताब दियारा क्षेत्र है प्रभावित

• कोटवापट्टी रामपुर, रायपुर बिंदगांवा और बरहरा महाजी के दर्जनों गांव प्रभावित

 

छपरा । सारण में गंगा और सरयू नदी में जलस्तर में वृद्धि के कारण बाढ़ का का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है। जिला के दियारा इलाका में सदर प्रखंड के कुतुबपुर दियारा, सिताब दियारा में जेपी का गांव समेत कोटवापट्टी रामपुर, रायपुर बिंदगांवा और बरहरा महाजी के लगभग दर्जनों गांव समेत रिविलगंज प्रखंड के दीलिया रहीमपुर पंचायत सहित नगर निगम के कई वार्ड प्रभावित हुए है। इस संबंध में सांसद से शेखर सिंह, धर्मेन्द्र चौहान, राकेश सिंह, भरपुरा टूनटून सिंह, दिलिया रहिमपुर के मुखिया विष्णु, राकेश कुमार, कोटवापटट्ी रामपुर के हरेशर सिंह, छितरचक के धर्मनाथ राय, बतरौली से संजय कुमार सिंह, पहलेजा से पिंटू कुमार, सोनारपट्टी से राजेश कुमार सिंह, दुधैला मुखिया प्रतिनिधि अमरेन्द्र सिंह, सबलपुर पूर्व मुखिया दीपक शर्मा, पूर्व सरपंच दिलीप शर्मा, कल्याणपुर मुखिया प्रतिनिधि विक्रम सिंह आदि ने स्थानीय सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री राजीव प्रताप रुडी से संपर्क कर जानकारी दी।

जिले की नदियों में जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए सांसद श्री रुडी ने जिला के प्रभारी मंत्री श्री सुमित कुमार सिंह, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत, सारण के जिलाधिकारी श्री अमन समीर, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन आदि अधिकारियों से दुरभाष पर बात की। सांसद ने अधिकारियों को बचाव और चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी कई दिशा-निर्देश दिये। श्री रुडी ने अधिकारियों को 24 घंटे निगरानी के लिए कहा और बताया कि, सदर, रिविलगंज आदि स्थानों पर स्थिति भयावह हो सकती है। इन स्थानों पर प्रशासन को निगरानी रखते हुए राहत कार्यों को सुदृढ़ रखना चाहिए। श्री रुडी ने अधिकारियों से बताया कि कई क्षेत्र में कटाव भी हो रहा हैं तो वही कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश भी कर गया। उन्होंने बताया कि रिविलगंज प्रखंड के दीलिया रहीमपुर पंचायत सहित नगर निगम के कई वार्ड में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

 

सांसद श्री रुडी ने बताया कि सबलपुर उतरी, सबलपुर पूर्वी, सबलपुर मध्यवर्ती, सबलपुर दक्षिणी, पहलेजा, भरपुरा, जहांगीरपुर, छितरचक, शाहपुर दियरा, नजरमीरा पंचायत, गंगाजल, कसमर पंचायत का कुछ भाग आदि क्षेत्रों में भी पानी आ गया है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने सभी अधिकारियों को मुस्तैद रहने को कहा है और सिताब दियारा के कई पंचायतों में नाव और राहत पहुंचाने की बात कही है। उन्होंने छपरा में खनुआ नाला के दोनो मुहानो से गाद हटार जल निकासी के लिए त्वरित व्यवस्था करने की भी बात कही। श्री रुडी ने आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव से एसडीआरएफ की टीम को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात करने के लिए बात की।

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More