Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सारण: बाजारों में बढ़ी चहल पहल, दीपावली की खरीददारी को आने लगे लोग, दुकानदारों ने लुभावने ऑफर की लगाई झड़ी.

468

- sponsored -

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव सारण डेस्क: छपरा. दीपावली की खरीददारी को बाजारों में चहल पहल बढ़ गई है. हालांकि साफ सफाई का दौर भी जारी है तो भी बाजार लोगों से अटे पड़े हैं. शहर में बढ़ती भीड़ ने वाहन तो छोड़िए पैदल चलना भी दुश्वार कर दिया है. लोग पहले से ही सारी तैयारियां कर लेना चाहते हैं. यही कारण है कि 5-6 दिन पूर्व ही बाजार पर दबाव बढ़ने लगा है.

 

यह दबाव घर और प्रतिष्ठानों के रंग रोगन व सजावटी सामान, त्यौहारी परिधान तथा आभूषण आदि की खरीद को लेकर है.
इस वर्ष दीवाली पर दुकानदारों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह तरह के साधन अपनाएं हैं. उन्होंने आकर्षक ऑफर की झड़ियां लगा दी है. यूं तो हर तरह का विक्रेता दीपावली के अवसर पर आकर्षक और लुभावने छूट रखता ही हैं परंतु ज्वेलर्स और इलेक्ट्रॉनिक्स तथा बर्तन दुकानदारों ने विशेष तरह के छूट की घोषणा की है.

 

- Sponsored -

इसी कड़ी में शहर के सबसे बड़े स्वर्ण व्यवसायी श्री प्रकाश ऑर्नेमेंट्स ने अपने प्रतिष्ठान के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बड़ी छूट की घोषणा की है. इस वर्ष धनतेरस पर खरीद करने पर धनतेरस शगुन ऑफर की पेशकश की है. इस प्रतिष्ठान ने खरीददारों के लिए लकी ड्रॉ ऑफर, स्वर्ण बचत योजना, सोने की खरीद पर चांदी ऑफर, चांदी के आभूषण की मेकिंग पर 50 प्रतिशत की छूट तथा ब्रांडेड घड़ियों पर भी बड़ी छूट देने की योजना बनाई है. वहीं आदित्य विजन ने भी अपने यहां इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर भारी छूट देने की घोषणा की है.

घरों और प्रतिष्ठानों के रंग रोगन और सजावट के समान वाले दुकानों पर भी खरीदारों की भीड़ दिख रही है. इस दिवाली कोई अपने नए घर के सपने को पूरा कर उसमे प्रवेश की तैयारी कर रहा है तो कोई अपने घर के एक कोने में एक नए मंदिर की स्थापन करने को सामान जुटा रहा है, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अपने घर को 5-10 वर्षों के बाद फिर से नए रंग में रंग अपनी दिवाली खास करना चाहते हैं.

 

किसी के लिए इस साल नए कपड़े ज्यादा मायने रखते हैं तो किसी के लिए नए गहने. कोई अपनी घर की टूटी दीवाल की मरम्मत कर दिवाली मनाना चाहता है तो कोई अपने घर के टूटे नल. कुछ ऐसे भी हैं जो अपने घर को दूधिया रोशनी से नहला देना चाहते हैं तो कोई एक दीप जला अपनी दिवाली पर खुशियां बटोर लेना चाहता है. हर तरह के खरीदार बाजार में हैं और सबके लिए दुकानें प्रतीक्षा में खड़ी हैं.

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More