Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सीवान: चौथे टेस्ट में भारत की सबसे बड़ी जीत राजकोट ।

133

 

बिहार न्यूज़ लाईव सीवान डेस्क:  आदित्य पाण्डेय की विशेष रिपोर्ट /भारतीय टीम ने राजकोट में चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रन से बड़ी जीत दर्ज की है । इस जीत के साथ भारत ने पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला में 2-1 की अहम बढ़त बना ली है । भारतीय टीम के दोनो बल्लेबाजो और गेंदबाजो ने कमाल का प्रर्दशन किया है । भारत ने आखिरी पारी में इंग्लैंड के 557 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट दिया था, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम सिर्फ 122 रन पर सिमट गई । इसी के साथ भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है । इससे पहले यह रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम था ।

पहला पारी में भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी की और कप्तान रोहित और जडेजा के शतक की वजह से भारतीय टीम ने 445 रन बनाएं । इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 319 रन ही बना पाई, इसके बदौलत भारतीय टीम के 126 रनों की अहम बढ़त मिल गई । भारत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आया तो, भीरतीय टीम के सिर्फ 4 विकट गिरे और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल ने दोहरा शतक जड़ा । यशस्वी ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाया है ।

 

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल दूसरे पारी में अपना शतक से चूक गये, गिल 91 पर रन आउट हो गये । अपना पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे सरफराज खान ने भी दोनो पारियों में अर्धशतक लगाया ।
भारतीय गेंदबाजो ने अपने प्रमुख स्पिनर आर अश्विन की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड के 319 पर रोकने में सफल रही थी । हालांकि, दूसरी पारी में आर अश्विन टीम के साथ जुड़ गये थे । भारतीय गेंदबाजो ने इंग्लैंड के बल्लेबाजो को सिर्फ 39.4 ओवरों में आलआउट कर दिया था । रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा पांच विकट चटकाए ।

भारत और इंग्लैंड के बीच अब चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा । इंग्लैड वापसी की कोशिश करेगा वहीं भारतीय टीम अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी ।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More