Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

मधेपुरा :पंचायत समिति की बैठक में नदारद दिखे पदाधिकारी,आरोपों और प्रत्यऱोपो की दौड़ से गुजरा बैठक

16

- sponsored -

:विकास के मुद्दे पर होता रहा हंगामा

:बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने बैठक में अनुपस्थिति रहे पदाधिकारियों को शोकॉज मांगने का दिया निर्देश

: बैठक में अनुपस्थित रहना अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही को दर्शाता है।

रंजीत कुमार /मधेपुरा

मधेपुरा: गम्हरिया प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार भवन में शुक्रवार को प्रखंड प्रमुख शशि कुमार की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई।पंचायत समिति की बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी पंचायत समिति लवली कुमारी मौजूद रही। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने कहा कि पंचायत समिति की बैठक का उद्देश्य पंचायत और प्रखंड का समुचित विकास है। विकास कार्यों की समीक्षा के साथ सुझाव भी लिया जाता है। बैठक में आपूर्ति, विधुत,मनरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य, सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर समीक्षा के साथ चर्चा की गयी। बैठक में कई विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे जिस कारण उन विभागों की समीक्षा नहीं हो पायी। इस पर जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की।प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने अनुपस्थित पदाधिकारी से शोकॉज पूछने का निर्देश दिया।

कौड़िहार तरावे पंचायत समिति सदस्य तरुण राम ने राशन कार्ड बनाने में विचौलियों के द्वारा अबैध तरीके से दो से तीन हजार रुपये की मांग किये जाने का बड़ा आरोप लगाया। कहा राशन कार्ड के लिए लोगों को ऑनलाइन आवेदन किए एक साल से अधिक हो गया परन्तु अभी तक नहीं बना है। जो लोग बिचौलिया के माध्यम से जाता उनका राशन कार्ड दो से तीन दिन में तुरन्त बनता है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विक्की कुमार ने बताया की इस बात की जानकारी मुझे नहीं है।अबतक इस मामले की शिकायत मेरे पास नही है और अगर इस तरह की बात है तो हम जाँच कर कार्रवाई करेंगे उन्होंने कहा कि जिस भी लाभुक का नाम छूटा हुआ है या नाम जोड़ना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन करने के बाद रिसीविंग नजदीकी डीलर के पास जमा कर दें।

वही बभनी पंचायत समिति सदस्या सोनिया रानी ने कहा कि बिजली बिल सुधार की दिशा में कोई काम नहीं किया जा रहा है लाभुक परेशान हो रहे हैं। कहा कि मेरे यहाँ गलत तरीके से पैतीस हजार का बिल आ गया था जो कि सुधार नहीं होने के कारण अब वही बिल पैसठ हजार का हो गया है जो दुःखद है खेद की बात है।गम्हरिया पंचायत समिति सदस्या ममता देवी ने सदन को बताया कि इस भीषण गर्मी में भी बिजली लगातार गुल रहती है लोग परेशान रहते हैं।बिजली विभाग कार्यालय पावर ग्रीड या फिर विजली मिस्त्री को फोन किया जाता है तो कुछ कहकर फोन काट देता है।गम्हरिया में भी बिजली बिल की समस्या है लोग त्रस्त है।पंचायत समिति सदस्य शिवेश सिंह ने कहा मध्य विद्यालय एकपडहा के परिसर के अंदर बिजली का ट्रान्सफर्मर लगा है जिससे स्कुली बच्चों के साथ कभी भी बड़ी अनहोनी की घटना घट सकती है।

 

इस लिए तुरंत ट्रान्सफर्मर को विद्यालय कैम्पस से बाहर स्थापित करने की बात कहा। बताया कि औराही के वार्ड वार्ड नंबर एक में बीच सडक पर बिजली का खम्भा है जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, बिजली खम्भा को तुरंत हटवाया जाय। पंचायत समिति सदस्य ने आरोप लगाया कि पिछले दो साल से कृषि फीडर का दो ट्रान्सफर्मर जला हुआ है। मगर ठीक नहीं किया जा रहा है. ना ही बदला जा रहा है। बिजली विभाग के कनीय अभियंता धीरज कुमार ने सदन को बताया कि डोमेस्टिक ट्रांसफार्मर लगा दिया गया हैं बहुत जल्द कृषि फीडर का ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा।

 

मनरेगा पीओ दिनेश मांझी पर आरोप लगाते हुए कौड़िहार तरावे पंचायत के मुखिया गंगा पासवान ने कहा कि मनरेगा में घोर अनियमिता व्याप्त है। कहा कि पंचायत में किये गए कार्यों में अभिलेख में ऑपरेटर विकास कुमार बिना हस्ताक्षर के ही भाउचर अपलोड कर देता है। जो घोर अनियमितता को द्योतक हैं। जबकि हमारे द्वारा भोउचर पारित नही किया गया है। सोलर लाइट के सम्बन्ध में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सुभम कुमार ने बताया कि सभी पंचायत के एक वार्ड से चार वार्ड तक पहले लगाया गया है। अब पांच वार्ड से उपर सभी वार्डों में सोलर लाइट लगाने की प्रक्रिया की जा रही।सदन ने अंचल कार्यालय के क्रिया कलाप में सुधार लाने की बात कही ।

इस दौरान मौके पर सीओ स्नेहा सागर,बीपीआरओ सुभम कुमार,डॉ अभिषेक कुमार, मुखिया गंगा पासवान, पंसस पांडव कुमार,मुखिया ई प्रभास कुमार,पंसस राजकुमारी देवी, प्रदीप कुमार,पंसस तरुण राम,पंसस शिवेश सिंह,पंसस ,पंसस ममता देवी,पंसस सोनिया रानी,मुखिया रत्ना भारती ,उप प्रमुख रंजु देवी, कनीय अभियंता धीरज कुमार,निखिल कुमार,प्रखंड नाजिर मनीष कुमार, बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक हेमन्त कुमार, बीएसओ विक्की कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More