Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

समस्तीपुर: खानपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में दीपावली एंव छठ महापर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित।

256

- sponsored -

 

 

असामाजिक तत्त्वों एंव नशेड़ियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर—थानाध्यक्ष।

दीपावली व छठ पर्व में पटाखे पर रहेगा बैन–खानपुर अंचलाधिकारी

छठ महापर्व में व्रती गहरे पानी में जाने से बचें,खतरनाक घाटों पर नहीं मनाएं पर्व—बीडीओ।

बिहार न्यूज़ लाइव समस्तीपुर डेस्क:  अर्जुन कुमार झा/समस्तीपुर/खानपुर दिपावली,काली पूजा और छठ महापर्व को लेकर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता खानपुर थानाध्यक्ष मो0 फहीम,खानपुर अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर,खानपुर प्रखंड विकाश पदाधिकारी सुश्री श्रुति कुमारी ने संयुक्त रूप से किया।बैठक में मौजूद गणमान्य लोगों व जनप्रतिनिधियों ने दीपावली व छठ महापर्व में शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिये अपने-अपने विचार रखे।

- Sponsored -

वही सीओ रंजन कुमार दिवाकर ने बैठक में उपस्थित गणमान्य व जनप्रतिनिधियों से शांति व सौहार्द पूर्ण वातावरण में दीपावली एंव छठ महापर्व सम्पन्न कराने में सहयोग करने की अपील की।उन्होंने कहा की दीपावली व छठ पर्व के दौरान प्रखंड क्षेत्र में पटाखे की दुकान पर बैन रहेगी।अविभावक भी बच्चों को इस पटाखे से दूर रखें।

 

सीओ श्री दिवाकर ने यह भी कहा की जहां जहां भी खतरनाक छठ घाट है,सुरक्षा की दृष्टिकोण से वहां छठ व्रती लोग पर्व नहीं मनावें।जो सही घाट है, वहां ही छठ घाट बनावें।ताकि किसी प्रकार अप्रिय घटना न हो सके।वही सीओ श्री दिवाकर ने कहा की छठ घाटों का निरीक्षण किया जा रहा है।जहां भी गहरा पानी होगा वहाँ बास बल्ले से बैरिकेटिंग की जाएगी।तथा उन्होंने यह भी आगे कहा की वातावरण को शुद्ध रखने के लिए दिपावली में दिया जलाने की अपील किये।वही बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधयों व गण्यमान्य लोगो को सम्बोधित करते हुये
थानाध्यक्ष मो0 फहीम ने कहा कि दीपावि एंव छठ महापर्व के दौरान असामाजिक तत्वों व नशेड़ियों पर पुलिस प्रसाशन की पैनी नजर रहेगी।अगर इस दौरान कोई भी व्यक्ति पर्व में व्यवधान डालने की कोशिश करता है तो आप लोग सूचना दे।पुलिस उस पर सख्त कार्रवाई करेगी।

वही बैठक में उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र में कुल 8 जगहों पर काली पूजा होती है।सभी जगह पूजा समिति को लाइसेंस लेना जरूरी है।सभी पूजा समिति के लोग आवेदन देकर पूजा का लाइसेंस बनवा ले।इधर बैठक में मौजूद पशु चिकित्सा पदाधिकारी पर जनप्रतिनिधिगण एंव गणमान्य लोगो ने काफी आक्रोशित देखे गए।बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र में बीमार पशुओं की देख रेख और इलाज नहीं हो पाता है।इस बात को लेकर बैठक में पशु चिकित्सा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधिगण के बीच काफी हंगामा हुई।

हालांकि अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुई।मौके पर जिला परिषद सदस्य स्वर्णिमा सिंह,खानपुर उत्तरी के मुखिया अरुण कुमार सिंह,दिनमनपुर दक्षिणी के मुखिया गोविंद पासवान,खानपुर दक्षिणी के मुखिया श्यामा देवी,पूर्व मुखिया चन्द्रशेखर राय,दिनमनपुर दक्षिणी के सरपंच लालबाबू राम, डॉ0 परवेज आलम,सूरज कुमार यादव,संजीव कुमार सिंह,दीपक सहनी,विजय कुमार चौधरी,गंगा प्रसाद झा, डॉ0 लाल बाबू सहित दर्जनों जनप्रतिनिधि एंव गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More