Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

अररिया: सोशल मीडिया पर अवैध हथियार लहराते हुए डाला फोटो,एसपी ने कहा जल्द होगी कड़ी कार्रवाई….

275

- sponsored -

 

 बिहार न्यूज़ लाईव अररिया डेस्क: विशेष संवाददाता,भरगामा (अररिया) पता नहीं हथियार असली है या महज दिखावटी,लेकिन उनके साथ फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित करना और अपना रौब और रुतबा दिखाना इन दिनों फैशन सा बन गया है,लेकिन युवाओं को पता तक नहीं है कि यह उनको भारी पड़ सकता है. क्योंकि इस प्रकार सोशल मीडिया पर फोटो डालना प्रतिबंधित है. हथियारों का प्रदर्शन करते हुए यदि किसी का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर होते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जा सकता है. बता दें कि अररिया जिले के फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार साहा ने जानकारी देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर अवैध हथियार के साथ अपनी फोटो शेयर कर समाज में दहशत फैलाने का प्रयास करना बिल्कुल गैर-कानूनी है. लेकिन,फिर भी कानून का उल्लंघन करते हुए भरगामा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों के बेखौफ युवकों के द्वारा सोशल मीडिया पर बीते 09 जून से लगातार अवैध पिस्टल,देसी कट्टा,अंग्रेजी शराब इत्यादि का फोटो और वीडियो तेजी से वायरल किया जा रहा है.

केस स्टडी: 01. बीते 09 जून रविवार को गोविन्द कूमत नामक युवक के फेसबुक आईडी पर अवैध देसी कट्टा लहराते हुए वीडियो वायरल किया गया था. सूचना मिलने के बाद भरगामा थाना प्रभारी मनीष कुमार ने 12 जून को मनुल्लाहपट्टी गांव में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान गोविन्द कुमार पिता रामदेव पासवान को एक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया था.

केस स्टडी: 02. बीते 10 जून सोमवार को किसी संदीप सुमन नामक युवक के फेसबुक आईडी से अवैध देसी कट्टा लहराते हुए फोटो वायरल किया गया था. ज्ञात हो कि संदीप सुमन नामक फेसबुक आईडी पर अवैध देसी कट्टा लहराते हुए फोटो वायरल करने वाला युवक भरगामा थाना क्षेत्र के सिरसिया कला पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 04 जुलाई गुरुवार तक यानी की 24 दिनों के बाद भी पुलिस युवक को पहचान कर गिरफ्तार करने में नाकामयाब है.

केस स्टडी: 03. बीते 12 जून बुधवार को किसी मनीष पासवान नामक युवक के फेसबुक आईडी से एक फोटो वायरल किया गया है. फेसबुक पर वायरल इस फोटो में तीन युवक कुर्सी पर बड़े हीं आराम से बैठा दिख रहा है. लेकिन,कुर्सी पर बैठे उक्त तीनों युवकों के आगे में लगा टेबल पर अंग्रेजी शराब और चखना के साथ एक अवैध पिस्टल,एक देसी कट्टा और 25 जिंदा कारतूस दिखाई दे रहा है. मनीष पासवान नामक युवक के फेसबुक आईडी से अवैध हथियार के साथ पोस्ट किए गए तस्वीर में दिख रहे उक्त तीनों युवक भरगामा थाना क्षेत्र के सिमरबनी पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में भी पुलिस को अबतक कोई कामयाबी नहीं मिली है.

केस स्टडी: 04. बीते 13 जून गुरुवार को किसी आशीष राणा नामक युवक के इंस्टाग्राम आईडी से अवैध देसी कट्टा और पिस्टल लहराते हुए कई वीडियो वायरल किया गया है. आशीष राणा नामक युवक के इंस्टाग्राम आईडी पर अवैध देसी कट्टा और पिस्टल लहराते हुए वीडियो वायरल करने वाला युवक भरगामा थाना क्षेत्र के आदिरामपुर पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समाचार लिखे जाने तक इस मामले में भी पुलिस उक्त बेखौफ युवकों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी है.

- Sponsored -

केस स्टडी: 05. बीते 14 जून शुक्रवार को किसी व्हाट्सप्प अकाउंट से 04 युवकों के द्वारा 02 अवैध देसी कट्टा तथा 04 जिंदा कारतूस के साथ एक वीडियो वायरल किया गया है. वायरल वीडियो में दिख रहे उक्त चारों युवक भरगामा थाना क्षेत्र के आदिरामपुर पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में भी पुलिस युवकों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी है.

केस स्टडी: 06. बीते 14 जून शुक्रवार को किसी व्हाट्सप्प अकाउंट से दो युवकों की तस्वीर वायरल की गई है. व्हाट्सप्प अकाउंट से वायरल की गई इस तस्वीर में एक युवक के हाथ में अवैध देसी कट्टा दिख रहा है. वहीं दूसरे युवक के हाथ में भी एक अवैध देसी कट्टा दिख रहा है. जबकि वायरल की गई उक्त तस्वीरों में एक अवैध पिस्टल और 04 देसी कट्टा एवं 14 जिंदा कारतूस भी नजर आ रहा है. व्हाट्सप्प अकाउंट से अवैध हथियार के साथ वायरल किए गए उक्त तस्वीर में दिख रहे दोनों युवक रघुनाथपुर उत्तर पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में भी पुलिस युवकों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी है.

केस स्टडी: 07. बीते 14 जून शुक्रवार को किसी टुनटुन यादव एवं सुशील मतवाला तथा ब्रह्मदेव चौपाल नामक युवक के फेसबुक आईडी से अवैध हथियार लहराते हुए तस्वीर वायरल किया गया है. सुशील मतवाला नामक युवक के फेसबुक आईडी से वायरल किए गए उक्त तस्वीर में एक अवैध पिस्टल एवं 04 जिंदा कारतूस नजर आ रहा है. जबकि टुनटुन यादव नामक युवक के फेसबुक आईडी से वायरल किए गए उक्त तस्वीर में एक अवैध पिस्टल नजर आ रहा है. जबकि ब्रह्मदेव चौपाल नामक युवक के हाथ में भी एक देसी कट्टा नजर आ रहा है. अवैध हथियार के साथ वायरल किए गए तस्वीर में दिख रहे उक्त तीनों युवक भरगामा थाना क्षेत्र के कुसमौल पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में भी पुलिस युवकों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी है.

केस स्टडी: 08. बीते 14 जून शुक्रवार को किसी ज्योतिष पासवान नामक युवक के फेसबुक आईडी से अवैध हथियार लहराते हुए तस्वीर और वीडियो वायरल किया गया है. ज्योतिष पासवान नामक युवक के फेसबुक आईडी से वायरल किए गए उक्त तस्वीर व वीडियो में एक युवक अपने हाथ में एक अवैध देसी कट्टा लिए हुए गांव में घूम-घूम कर वीडियो बना रहा है. अवैध हथियार के साथ वायरल किए गए उक्त तस्वीर में दिख रहे युवक भरगामा थाना क्षेत्र के सिरसियाकला पंचायत का रहने वाला बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में भी पुलिस युवकों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी है.

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार के साथ फोटो डालने वालों पर की जाएगी कार्रवाई : एसपी

इस संबंध में एसपी अमित रंजन ने बताया कि संबंधित थाना प्रभारी को सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर अफवाह व भय पैदा करने वाली पोस्ट का पता लगाकर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसपी अमित रंजन ने बताया कि भरगामा थाना क्षेत्र के आधा दर्जन से भी अधिक युवकों के द्वारा फेसबुक,इंस्टाग्राम,व्हाट्सएप अकाउंट पर अवैध हथियार के साथ फोटो,वीडियो,रिल्स आदि अपलोड किया गया है,ऐसे लोगों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं. बहुत जल्द सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More