Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अररिया: भरगामा में लगातार हो रही चोरी एवं लूट का खुलासा तो दूर अंकुश तक नहीं लगा पा रही पुलिस

645
  • भरगामा में लगातार चोरी एवं लूट की वारदातों से सहमे लोग,पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल,एसपी ने दिया भरोसा पर…
  • बिहार न्यूज़ लाइव अररिया डेस्क वरीय संवाददाता अंकित सिंह अररिया। जिले के भरगामा थाना क्षेत्रों में इन दिनों चोरी एवं लूट की घटनाएं लगातार हो रही है,जिसको लेकर लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। वहीं पुलिस के पदाधिकारी चोरी एवं लूट को लेकर गंभीरता से कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। भरगामा थाना इलाके में पिछले तीन माह के अंतराल में चोरी एवं लूट की घटनाओं में काफी इजाफा हो गया है। जिसको लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगता दिख रहा है। इधर लगातार होने वाली चोरियों एवं लूट का खुलासा अब तक पुलिस ने नहीं किया है। जो कई सवालों को जन्म दे रहा है। थाना क्षेत्र के किसी न किसी गांवों में लगातार चोरी एवं लूट की वारदात घटित हो रही है। हर वारदात को शातिर चोर एवं अपराधी बड़े शातिर तरीके से अंजाम दे रहें है।
  • जिसमें प्रत्येक चोरी एवं लूट की वारदात में अज्ञात आरोपितों के गिरोह द्वारा सूने मकान को निशाना बनाते हुए दरवाजे में लगे कुंदे को या तो तोड़ा जाता है या फिर उसे उखाड़ दिया जाता है। जिसके बाद सूने मकान में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर अज्ञात आरोपित फरार हो जाते हैं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो अब तक दर्जनों चोरी एवं लूट की घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों हथियार का भय दिखाकर समस्ता फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट से 90 हजार रुपए सहित दो मोबाइल,दो टेब लूट लिए थे। वहीं बीते सप्ताह हीं नया भरगामा पंचायत स्थित केटान मोड़ सड़क पर बूथ सत्यापन को जा रहे राजस्व कर्मी चंद्रप्रकाश से अपराधी ने हथियार का भय दिखाकर लूटपाट की कोशिश की थी।
  • इसी तरह 26 जनवरी 2024 को भरगामा थाना क्षेत्र के जयनगर कल्वर्ट के पास हथियार से लैस तीन की संख्या में बदमाशों ने सिरसिया हनुमानगंज वार्ड संख्या 5 निवासी मानिकचंद शर्मा के पुत्र भूटाय शर्मा को घेरकर पिस्तौल की बट्ट से मारकर जख्मी करते हुए बाइक छीनने का प्रयास किया था। इसी प्रकार 21 जनवरी 2024 शनिवार को भरगामा थाना क्षेत्र के सिरसियाकला पंचायत स्थित कदम चौक के निकट दो बाइक पर सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर सीएसपी संचालक से 50 हजार और उसके साथ एक अन्य युवक से 3500 रुपए लूटकर फरार गए थे।
  • इसी तरह 20 जनवरी शुक्रवार को भरगामा थाना क्षेत्र के नया भरगामा पंचायत में बाइक सवार बदमाशों ने हथियार का आतंक मचाते हुए एक प्राइवेट कंपनी के एजेंट सुमन कुमार से एक लाख 38 हजार 90 रुपए लूटकर फरार हो गया था। इसी तरह 12 जनवरी 2024 को भरगामा थाना क्षेत्र के सुकेला पेट्रोल पंप के समीप चोरों ने दो दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित दुकानदारों में सुधा दूध काउंटर के संचालक चंचल साह एवं मेडिकल दुकान देव मेडिकल शामिल है। पीड़ित दुकानदार चंचल साह के अनुसार शुक्रवार की संध्या वे दुकान में ताला लगाकर घर चले गए। सुबह आने पर देखा कि दुकान का पिछला दीवार का ईट टूटा हुआ है।
  • साथ ही चोरों ने लकड़ी के आलमीरा के ताला को तोड़कर उसमें रखे दस हजार रुपए का सिक्का चोरी कर लिया। साथ हीं कई दूध,दही एवं पनीर के पैकेट को भी चोर अपने साथ लेते गए। ये तो सर्फ एक उदाहरण है लेकिन इस तरीके के दर्जनों ऐसे मामले में पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नहीं किया है। इस तरीके से भरगामा में लगातार बढ़ती चोरी एवं लूट की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए जिले के नए एसपी अमित रंजन ने बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।
  • जबकि वहीं दूसरी ओर पीड़ित लोगों का कहना है,कि भरगामा में बढ़ती चोरी एवं लूट की घटनाओं पर लगाम लगाने में पुलिस असफल साबित हो रही है। ऐसे में लोगों में तो भय का माहौल बनना स्वाभाविक है,लेकिन अब देखना बड़ा हीं दिलचस्प होगा कि जिले के नए एसपी कब तक इस तरह की घटनाओं पर रोक लगा पाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More