Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सारण: सम्मानित प्रधानाध्यापक का हुआ भव्य स्वागत

71

- sponsored -

 

बिहार न्यूज़ लाइव सारण डेस्क छपरा कार्यालय।
गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला पदाधिकारी, सारण एवम् आयुक्त, सारण प्रमंडल, छपरा के हाथों जिले के “सर्वश्रेष्ठ प्रधानाध्यपक” का सम्मान प्राप्त कर लौटे मध्य विद्यालय बिचला तेलपा के प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार सिंह का विद्यालय परिवार के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। ढोल तासे की मधुर ध्वनि के साथ ही पुष्प वर्षा कर प्रांगण में प्रवेश और अंगवस्त्र, माला, बुके आदि देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए विद्यालय के शिक्षक मोहमद हसन रजा ने कहा कि यह सम्मान हमारे विद्यालय की गरिमा को बढ़ाता है। अभिभावकों ने भी अपने वक्तव्यों के माध्यम से प्रधानाध्यापक का मान बढ़ाया। बलिराम राय ने हर्षित होते हुए कहा कि हमारे मुहल्ले के विद्यालय के प्रधान को यह सम्मान मिला, इसलिए हमारा मुहल्ला भी गौरव्वानवित हुआ है।

 

प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार सिंह ने इस आकस्मिक आयोजन के लिए विद्यालय परिवार और उपस्थित अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने सिर्फ अपने कर्तब्य का निर्वहन किया है, और मुझे हर्ष है कि विभागीय अधिकारियों ने मेरे कार्यों का सही मूल्यांकन किया तथा इतने बड़े सम्मान के योग्य समझा। इसके लिए इस मूल्यांकन में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारी धन्यवाद के पात्र हैं।

 

- Sponsored -

प्रधानाध्यापक ने शिक्षकों का आह्वान किया कि सम्मान मिलने पर जिम्मेदारियाँ बढ़ती है, इसलिए आपसभी और कठिन परिश्रम के लिए तैयार रहें। अभिभावकों का भी आह्वान किया कि आप सभी विद्यालय के विकास में सहयोग करें। बच्चों को समय से और प्रतिदिन विद्यालय भेजें। कोई परेशानी हो, तो निःसंकोच मुझे बताएँ। छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए ब्रजेश ने कहा कि आपको दो आदर्शों का पालन करने की आदत डालनी होगी, पहला कि आप समय बद्ध बने। अपना कोई भी कार्य समय पर करें, लेट लतीफी की आदत छोड़ दें।

 

दूसरी बात यह कि कर्त्ब्यनिष्ठ बने, आप को जो भी कार्य सौपीं जाय या जो जिम्मेदारी दी जाय, उसे निष्ठा के साथ करें। फिर आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। समयबद्धता और कर्तब्यनिष्ठा यदि आपने जीवन में उतार लिया तो ईमानदारी स्वतः आपके पास आ जायेगी और आप इस समाज और राष्ट्र के एक अच्छे नागरिक बनेंगे। इन तीन गुणों से परिपूर्ण व्यक्ति जीवन में सफलता का परचम लहराता है और हर जगह प्रतिष्ठा पाता है। अंत में ब्रजेश ने इस तरह के आयोजन के लिए विद्यालय परिवार और स्थानीय नागरिकों का धन्यवाद करते हुए सभी के बीच अपने हाथों से मिठाई बाँटकर अपनी मधुरता बिखेर दिया।

 

इस अवसर पर मो. हसन रजा, मधु सिंह, मो.सदरुद्दीन अंसारी, मीनू मुमताज़, पूनम कुमारी वर्मा, मनीषा प्रियम, अनिल कुमार शर्मा, योगेंद्र प्रसाद सिंह, शहूद आलम, सईद आलम, बलिराम राय, कृष्णा चौधरी, राकेश सिंह, बिनोद कुमार, रीना देवी, नीलम देवी, निकहन परवीन, सूरज कुमार, सुजीत कुमार, नीरज कुमार सहित दर्जनों गणमान्य लोग और पूर्ववर्ती छात्र उपस्थित थे।
इस आशय की सूचना स्वयं ब्रजेश कुमार सिंह ने दिया।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More