Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सारण: शिक्षक अभिभावक संगोष्ठी का हुआ आयोजन !

494

- sponsored -

 

बिहार न्यूज़ लाइव / सारण डेस्क:  छपरा।
दिघवारा अंचल के सात संकुल अधीन 95 प्रारंभिक विद्यालयों में गुरुवार को वर्ग एक से तीन तक के छात्र छात्राओं के अभिभावकों के साथ शिक्षक अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में अभिभावकों ने हिस्सा लिया और विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ संवाद स्थापित किया।

 

- Sponsored -

अभिभावकों ने भी विभाग के गोष्ठी आयोजित करने के निर्णय की सराहना की।बीईओ नागेश्वर कुमार ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए शिक्षक व अभिभावकों के बीच संवाद जरूरी है।उन्होंने हर अभिभावकों को ऐसे कार्यक्रम में उत्साह के साथ भाग लेने का आग्रह किया।उधर नगर व ग्रामीण जगह जगह विद्यालयों में नवनामांकित बच्चों का स्वागत किया गया वहीं शिक्षकों ने अभिभावकों से हरसंभव सहयोग देने का आग्रह किया।

 

कुरैया पंचायत के मध्य विद्यालय निजामचक में एचएम परमानंद साह,शिक्षिका अंजली कुमारी व राजकुमार सरीखे लोगों ने अभिभावकों का गर्मजोशी से स्वागत किया वहीं शिक्षिका अंजली ने चहक कार्यक्रम के तहत बच्चों के अंदर हुए विकास का डेमो प्रस्तुत की और कहा कि गतिविधियों से पढ़ाई रुचिकर बन जाती है।उन्होंने एफ़एलएन किट के तहत मिली सामग्रियों का अध्यापन के दौरान होने वाले उपयोग से अभिभावकों को रूबरू कराया।मानुपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय ईशुपुर में आयोजित संगोष्ठी में भी बड़ी संख्या में अभिभावक शामिल हुए।शिक्षकों ने अभिभावकों से उनके बच्चों के शैक्षणिक विकास की जानकारी दी और बच्चों को नियमित तौर पर स्कूल भेजने,साफ सफाई पर विदेश ध्यान देने,होमवर्क की नियमित जांच करने व स्कूल से समन्वय स्थापित करने आदि बिंदुओं पर विशेष जोर दिया।

 

प्रभारी प्रधानाध्यापिका गीता कुमारी,संतोष कुमार सिंह व अखिलेश कुमार सिंह ने अभिभावकों को स्मार्ट रूम व लाइब्रेरी का मुआयना करवाया और संगोष्ठी के उद्देश्यों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला।इस अवसर पर आरती कुमारी,नूतन,पुष्पलता कुमारी व जूही परवीन आदि मौजूद थे.झौवां,हराजी,मानुपुर,चकनूर,बगही,अनंतमिर्जापुर,बसतपुर,शंकरपुर रोड, मीरपुर भुआल,आमी,शीतलपुर,छतर छपरा,मलखाचक,बस्तीजलाल, रामदासचक,पगुराहा,मिल्की,फरहदा आदि जगहों पर आयोजित संगोष्ठी में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने हिस्सा लिया और बच्चों के शैक्षणिक विकास को लेकर शिक्षकों के साथ विस्तृत चर्चा की।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More