Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

बिहार की सियासत में मछली और संतरे के सनातनी प्रहार के बीच लोकसभा चुनाव में मुगलों की हुई जबरदस्त राजनीतिक एंट्री

375

बिहार की सियासत में मछली और संतरे के सनातनी प्रहार के बीच लोकसभा चुनाव में मुगलों की हुई जबरदस्त राजनितिक एंट्री

तेजस्वी के मछली खाते हुए आठ अप्रैल के वीडियो सोमवती अमावस्या के दिन का था जानें सोमवती अमावस्या के बारे में

चुनावी मुद्दा का पूरा क्रोनोलॉजी समझे

पटना : बिहार की सियासत में इन दिनों सनातन पर महाभारत छिड़ चुकी है। तीन दिनों से मछली व संतरे पर महाभारत इस कदर हो रहा है, कि बिहार का राजनिति का पारा सातवें आसमान पर है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हेलीकॉप्टर में मुकेश सहनी के साथ मछली खाते हुए एक वीडियो अपने सोशल मीडिया एक्स के हैंडल पर आठ अप्रैल की देर रात पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि यह वीडियो आठ अप्रैल की ही है। अर्थात नवरात्र शुरू होने से एक दिन पहले की है। इस वीडियो में वह मछली का स्वाद चख रहे थे। तेजस्वी के इस वीडियो पर नौ अप्रैल को भाजपा व जदयू के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे सनातन धर्म का अपमान करार दिया। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपाइयों के आईक्यू का टेस्ट लेने के लिए ही हमने यह वीडियो डाला था और हम अपनी सोच में सही भी साबित हुए। ट्वीट में दिनांक यानी तिथि लिखी हुई है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम ? उन्होंने कहा कि जितनी प्रमुखता से वीडियो पर भाजपा नेता बोल रहे हैं, उतनी प्रमुखता से कभी बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर बोलते हैं।

तेजस्वी यादव ने जब समझा कि गलती हो चुकी है तो उसने भाजपाइयों के आईक्यू का टेस्ट लेने साथ ही वीडियो नवरात्र के पहले यानि 8 अप्रैल का है ऐसी दलील सोशल मीडिया एक्स के हैंडल पर लिखी । यहाँ समझने के जरुरत है कि 8 अप्रैल को कौन सा दिवस था। 8 अप्रैल दिन सोमवार को सोमवती अमावस्या भी था। सोमवती अमावस्या को चैत्र अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है। सोमवार को पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहते हैं। ये वर्ष में लगभग एक अथवा दो ही बार पड़ती है। इस अमावस्या का हिन्दू धर्म में विशेष महत्त्व होता है।अब सवाल है कि हिन्दू धर्म को मानने वाले किसी भी अमावस्या , नवरात्र ,दिवाली ,छठ पूजा में मांसाहारी भोजन नहीं करते हैं।

वहीं,इस सनातनी मुद्दे पर सभी ने अपनी -अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कि जिसमे वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि बहुतों को मिर्ची लगेगी और लग गई। इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राजद के नेता मौसमी सनातनी हैं। वे सनातन का मुखौटा लगाये हुए तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं। वहीं,जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा था कि मुकेश सहनी को राजनैतिक रूप से तेजस्वी यादव ने पिछले चुनाव में अपमानित किया था। इसलिए मुकेश सहनी इस बार उनसे सट के अपना बदला ले रहे हैं।

10 अप्रैल की देर रात तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ हेलीकॉप्टर में संतरा खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस मुद्दे पर भी बिहार में बहस जारी है। हालांकि, जनता किसे सही मानती है, यह चार जून को परिणाम आने के बाद पता चलेगा। नारंगी वाले वीडियो को पोस्ट करते हुए तेजस्वी ने लिखा ‘हैलो फ्रेंड्स, आज हेलीकॉप्टर में नारंगी पार्टी हुई। ऑरेंज रंग से तो वो नहीं ना चिढ़ेंगे?

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि चुनाव में राजद कहीं लड़ाई में नहीं हैं, इसलिए तेजस्वी यादव चर्चा में बने रहने के लिए कभी हेलीकॉप्टर में मछली खा रहे तो कभी संतरा। तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर में साथ घूम रहे हैं, इसे स्टेटस सिम्बल बनाया जा रहा है, लेकिन मोदी ही जीतेंगे। बिहार की 40 की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी। पूरे देश के युवाओं को नरेंद्र मोदी पर ही भरोसा है। 400 से अधिक सीट लाकर एक बार फिर मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे।

इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। बोले- हमारे लिए राम मंदिर कोई मुद्दा नहीं था, क्योंकि राम मंदिर के लिए तो तब से प्रयास चल रहा था, जब भाजपा का जन्म भी नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। आखिर आप राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण ठुकरा कर किसको खुश करना चाहते हो?

नवरात्र और सावन में वीडियो दिखा-दिखाकर नॉनवेज क्यों खाते हो?
पीएम मोदी ने कहा, यह सावन के मौसम में सजायाफ्ता के घर जाकर मटन बनाकर खाते हैं। कानून किसी को नहीं रोकता, मोदी भी नहीं रोकता, लेकिन आखिर क्या कारण है कि सावन के पवित्र महीने में मटन खाते हैं और वीडियो बनाकर लोगों को चिढ़ाने का काम करते हैं? आखिर आप किसको खुश करना चाहते हैं?

लालू यादव के बेटे तेजस्वी का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग नवरात्र में नॉनवेज खाते हैं और वीडियो बनाते हैं। मुगलों की सोच भी ऐसी थी। वे आक्रमण करते थे, तो जीतकर संतुष्टि नहीं मिलती थी। वे मंदिरों को तोड़ते थे, लोगों की आस्था पर वार करते थे और खुश होते थे। विपक्ष भी ऐसा ही कर रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More