Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण: रोहिणी आपकी बेटी है, इसे अपना आशीर्वाद दें, उम्मीदों पर खड़ा उतरेगी : राजद सुप्रीमो

303

 

लालूजी ने सारण के लिए जो किया है, उसे बढ़-कर कर करेगी रोहिणी: तेजस्वी

राजेंद्र स्टेडियम में कर्यकर्ताओं का उमड़ा जन सैलाब, जनसभा में इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों के नेता हुए शामिल

फोटो 04 मंच पर बैठे राजद सुप्रीमो,राबड़ी देवी,एवं अन्य नेतागण

 बिहार न्यूज़ लाईव सारण डेस्क: छपरा। सारण के लोगों ने मुझे राजनीति में शून्य से शिखर तक पहुंचाने का काम किया है, आज मैं जो भी हूं, सारण की धरती की देन है।

उक्त बातें राजद सुप्रीमो
लालू प्रसाद ने सोमवार को अपनी पुत्री व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के सारण लोकसभा से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद स्थानीय राजेंद्र स्टेडियम के प्रांगण में आयोजित एक महती जनसभा को संबोधित करते हुए कही। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि सारण के लिए मैंने बहुत कुछ किया है, सारण मेरा राजनीतिक कर्मभूमि रहा है। यहां की जनता ने मुझे अपार प्रेम व स्नेह दिया है, इसके लिए मैं सारण वासियों का ऋणी हूं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार संविधान को खत्म करना चाहती है, आरक्षण को खत्म करने की साजिश कर रही है। गरीबों के हित में इस सरकार को सत्ता से बेदखल करना जरूरी है। उन्होंने कहां कि अपने पुत्री व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रोहिणी आचार्य को अपने राजनीतिक कर्मभूमि पर प्रत्याशी के रूप में उतारा है।

 

अब आप लोगों की जिम्मेदारी है, रोहिणी आचार्य को भारी मतों से जिताकर संसद में पहुंचाएं। राजद सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि सारण की जनता ने राजनीति में मुझे जो सम्मान दिया है, अब रोहिणी आचार्य सारण का प्रतिनिधित्व करेगी आप सभी एकजुट होकर रोहिणी को लोकसभा में भेजें, आपके उम्मीदों पर खड़ा उतरेगी और आपका बेटी बनकर सेवा करेगी। जन सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केवल झूठ बोलने का काम करते हैं, इनके 10 वर्षों के शासनकाल में महंगाई बेरोजगारी बढ़ी है, अब इन पर गरीबों का विश्वास उठ गया है। ऐसी सरकार के झांसे में गरीब लोग आने वाले नहीं है। जनसभा को संबोधित करते उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा भगाओ, देश बचाओ, तभी हमारा लोकतंत्र बचेगा, संविधान खतरे में है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लालूजी ने सारणवासियों के लिए जो किया है

 

उससे भी बढ़-कर कर हमारी बहन रोहिणी आचार्य सारण के लिए करेगी। आप अपना कीमती वोट एकजुट होकर रोहिणी को जिताए। नेता प्रतिपक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि मेरी बहन रोहिणी ने पिताजी के लिए जो किया है इसे भुलाया नहीं जा सकता। तेजस्वी ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी ने अपने शासन काल में केवल झूठ बोलने, गरीबों को ठगने का काम किया है,ना तो इनके शासन काल में बेरोजगारों को रोजगार मिला, और ना ही महंगाई में कमी आई है। उन्होंने कहा कि देश और संविधान को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रोहिणी आचार्य को अपना आशीर्वाद दे। तेजस्वी ने अपने संबोधन में कहा कि सारण की जनता जागरुक है, जुमलेबाजी की सरकार को अब समझ चुकी है।

 

तेजस्वी ने सारणवासियों से आगामी 20 मई को एकजुट होकर मजबूती के साथ बूथ पर जाकर मतदान करें, और दूसरों को मतदान करने में सहायता करें।तेजस्विनी जोर देकर कहा कि लालू जी की प्रतिष्ठा को बचाना है तो सारण में लालटेन को जलाना होगा, केंद्र में इंडिया का अनुमति सरकार बनी तो नौकरी का पिटारा खुलेगा, महंगाई और बेरोजगारी से युवा जनता को राहत मिलेगी।
जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि सारण की भूमि को मैं नमन करता हूं। जिन्होंने लालू जैसे गरीबों के मसीहा को राजनीति में स्थापित करने व सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करने की साजिश रच रही है, लालूजी ने इसकी आवाज उठाई है, इसका जवाब गरीब,बेरोजगार,नौजवान द्वारा इस सरकार के विरुद्ध अपना वोट से ही दिया जा सकता है। उन्होंने रोहिणी आचार्य को सारांश से भारी मतों से जीतने की अपील भी किया।

इस अवसर पर वीआईपी सुप्रीमो मुकेश साहनी ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, केंद्र में सत्ता में बैठ ही सरकार संविधान को नहीं मानती है। महसूस हो रहा है कि आजादी खतरे में है, गरीब अपना सर उठाकर जी सके इसके लिए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रोहिणी आचार्य को जिताने की जरूरत है तभी हमारा केंद्र में सरकार बनेगी। अपने संबोधन में मुकेश साहनी ने जमकर बरसे, एनडीए नहीं चाहती गरीब लोग सर उठाकर जी सके, इस सरकार को सत्ता से हटाने के लिए आजादी की लड़ाई की तरह हम सबों को लड़ना होगा, तभी सरकारको सत्ता से बेदखल किया जा सकता है।

सारण लोकसभा प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि युवाओं के चहेते नेता,प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने 17 महीना के शासनकाल में 5 लाख से ज्यादा नौकरी देने का काम किया है। महापुरुषों की इस धरती को मैं नमन करता हूं, जिन्होंने हमारे पिता को राजनीति में मुकाम पर पहुंचाया है। मैं नेट नहीं आपकी बेटी हूं हमारा लक्ष्य विकास के मामले में सारण को अव्वल बनाना है। लालू परिवार को केंद्र की भाजपा सरकार ने हमेशा अपमानित करने का काम किया है। रोहिणी ने अपने संबोधन में कहा कि सारण वासियों का लालू जी को हमेशा आशीर्वाद मिला है, अब मुझे आपके आशीर्वाद की जरूरत है, आपकी उम्मीदों पर मैं खड़ा
उतरूंगी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि लालू जी के जमाने का कार्यकर्ताओं में जोश दिख रहा है। रोहिणी आचार्य सारण की बेटी है, इन्हें भारी मतों से जीताकर लोकसभा में भेजें, यह सारणवासियों से मेरी अपील है। जबकि जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि सारण की जागरूक जनता से अपील है कि आप मेरी बहन रोहिणी आचार्य को सारण से अपना प्रतिनिधि चुने और आशीर्वाद दें। इस अवसर पर इंडिया गठबंधन में शामिल सभी घटक दलों के नेता शामिल थे।

 

जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राज्यसभा सांसद मीशा भारती, पूर्व मंत्री जितेंद्र राय, विधायक सत्येंद्र यादव, छोटेलाल राय, प्रोफेसर रामानुज प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री जितेंद्र राय, पूर्व विधायक मूंन्द्रिका राय,एमएलसी सुनील सिंह,पूर्व मंत्री उदित राय, भोला यादव, विनोद श्रीवास्तव, कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा,मनोज भारद्वाज,महाराजगंज प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह, जयंत कुमार सिंह, सुधांशु रंजन, पूर्व मंत्री जय प्रकाश नारायण यादव, पूर्व जिला राजद अध्यक्ष जिलानी मोबिन, हीरामणि ताती, एमएलसी उर्मिला ठाकुर, अब्दुल मन्नान कुरैशी, अब्दुल क्यूम अंसारी, राधे कृष्णा प्रसाद यादव, सागर नौसेरवान विजय कुमार विद्यार्थी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अजय सिंह, श्याम जी प्रसाद सहित बड़ी संख्या में रजत कार्यकर्ता पदाधिकारी शामिल थे।

 

इस अवसर पर तेज प्रताप की उपस्थिति में वीरेंद्र साह मुखिया, मुन्ना कुमार, विद्या शंकर विद्यार्थी सहित दर्जनों वैश्य समाज के लोगों ने राजद की सदस्यता ग्रहण किया। मंच का संचालन जिला राजद अध्यक्ष सुनील राय ने किया।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More