Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भरगामा: शंकरपुर पंचायत सरकार भवन में कमी हीं कमी फिर भी जिम्मेदार मौन…..

155

 

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव अररिया डेस्क:  वरीय संवाददाता अंकित सिंह. अररिया। जिले के भरगामा प्रखंड के शंकरपुर पंचायत सरकार भवन का निर्माण लगभग आठ साल पहले हुआ था। इस भवन के उद्घाटन के समय अधिकारियों ने कहा था कि पंचायत सरकार भवन के एक छत के नीचे कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। जिससे पंचायत के लोगों को पंचायत से सम्बंधित कार्य के लिए इधर-उधर भटकना ना पड़े। लेकिन फिलहाल शंकरपुर पंचायत सरकार भवन कार्यालय की स्थिति यह है कि यहां किसी तरह की कोई सुविधायें नहीं मिल रही है। आपको बता दें कि 15 सितम्बर शुक्रवार को दिन के 2 बजे के आसपास हमारी टीम ने शंकरपुर पंचायत सरकार भवन का विशेष पड़ताल किया। इस पड़ताल में पंचायत सचिव सतेन्द्र कुमार,उप मुखिया संदीप यादव,कार्यपालक सहायक रेनू कुमारी,किसान सलाहकार संतोष कुमार को छोड़कर अन्य कर्मी एवं पदाधिकारी गायब मिले। मालूम हो कि 12 सितम्बर 2023 को हीं फारबिसगंज एसडीओ रोजी कुमारी ने अपने ज्ञापांक 419 में पंचायत सरकार भवन संबंधित सभी कर्मी को पंचायत सरकार भवन में ही बैठने का सख्त हिदायत दिया है। इसके बावजूद भी यहां के कर्मियों एवं पदाधिकारियों द्वारा एसडीओ के आदेश को धज्जियां उड़ाया जा रहा है। इतना ही नहीं हमारे टीमों की पड़ताल में कमी हीं कमी नजर आयी। आपको बता दें कि इस पंचायत सरकार भवन का वर्तमान स्थिति देखा जाए तो पंचायत सरकार भवन में एवं पंचायत सरकार भवन के आसपास बड़े-बड़े जंगल,झाड़ी निकल चुके हैं। यहां पानी पीने के लिए चापाकल तक नहीं है। यहां का शौचालय जाम पड़ा हुआ है। यहां बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां इंटरनेट की कोई सुविधा नहीं है। यहां पदस्थापित कर्मियों के बैठने के लिए कुर्सी एवं काम करने के लिए टेबल तक नहीं है। अब कर्मियों को छोड़ ग्रामीणों का बात करें तो यहां आवश्यक काम के लिए आए ग्रामीणों को भी बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इस भवन में ग्रामीणों का हर काम नहीं हो पा रहा है। यहां के ग्रामीणों को अभी भी प्रखंड एवं जिला कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है। कुल मिलाकर के यहां का सभी विधि-व्यवस्था राम भरोसे है।

सभी कर्मियों को हर-हाल में उपस्थित रहना अनिवार्य

पंचायत सरकार भवन में पदस्थापित सभी कर्मियों एवं पदाधिकारियों का निर्धारित रोस्टर के अनुसार उपस्थिति अनिवार्य है। जिससे पंचायत का विकास कार्य अवरुद्ध नहीं हो,अगर कोई कर्मी बिना कोई सूचना के गायब रहता है तो ऐसे कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी। वहीं कर्मियों एवं ग्रामीणों को हो रही असुविधा को लेकर उन्होंने बताया कि जल्द हीं समुचित सुविधा उपलब्ध करा दिया जाएगा। धनंजय कुमार,जिला पंचायती राज पदाधिकारी,अररिया।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More