Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अररिया: सीएम नीतीश कुमार बोले-वो लोग अपने परिवार को देखते हैं,मेरे लिए पूरा बिहार हीं परिवार है

2

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव अररिया डेस्क अररिया से अंकित सिंह की खास रिपोर्ट. / रानीगंज प्रखंड के लालजी उच्च विद्यालय में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मंच पर मंत्री विजय चौधरी के साथ कई लोग मौजूद रहे. चिलचिलाती धूप में सैकड़ो की संख्या में लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण को सुनने के लिए पहूंचे हुए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं. मेरे लिए पूरा बिहार हीं मेरा परिवार है. न मैंने अपने परिवार को आगे बढ़ाया और न हीं प्रधानमंत्री जी ने अपने परिवार को आगे बढ़ाया.

पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान लालू परिवार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि जब वह जेल गए थे तो अपनी पत्नी को आगे बढ़ाया. इसी तरह अब अपनी बेटी को लेकर आए हैं. उनके लिए बेटा-बेटी से बढ़कर बिहार नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी परिवार बाद को आगे बढ़ा रहा है.

गड़बड़ करता था इसलिए हटा दिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि जब वह साथ थे तो गड़बड़ करते थे. इसलिए उनको हटा दिए. 2008 से 2020 तक 8 लाख लोगों को नौकरी हमने दी है. वहीं 2020 के बाद 5 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया है. आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में हम 40 सीट जीतने जा रहे हैं. इसलिए वे लोग बौखलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का मतलब है कि बिहार में ‘जातिवाद’ को खत्म करना और योग्यता के आधार पर राजनीति की शुरुआत करना. उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि नया लड़का वोट मांगने जा रहा है,जो काम सरकार ने किया है उसे याद रखिएगा. ये सब अपने में हीं लगे रहते हैं. ये आपके लिए कुछ नहीं कर पाएंगे.

मुख्यमंत्री बोले-हमने मदरसों को मान्यता दी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुसलमानों के लिए लोग सिर्फ बोलते हैं,हमने किया है. मैंने जो किया वो भूलना मत,आप लोगों के लिए बहुत सारा काम किया है,आगे भी करेंगे. सीएम ने कहा हमने कब्रिस्तानों की घेराबंदी की. मदरसों को इन लोगों ने मान्यता नहीं दिलाई. हमारी सरकार ने आपके मदरसों को मान्यता दी. सरकारी शिक्षकों के बराबर मदरसे के शिक्षकों का सैलरी दी. इन लोगों ने किसी को नौकरी नहीं दी. हमने सब करवाया है. अब सब गिनवा रहे हैं.

बिना नाम लिए लालू परिवार पर बरसे सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव पर जमकर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि खुद जेल गए तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया. परिवार को आगे बढ़ाते गए. पहले बेटा,अब बेटी. आगे कौन आएगा पता नहीं. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीएम नीतीश कुमार के अलावे मंत्री विजय चौधरी,भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह,रानीगंज विधायक अचमित ऋषिदेव,सिकटी विधायक विजय मंडल,नरपतगंज विधायक जयप्रकाश यादव,फारबिसगंज विधायक मंचन केशरी,जिप अध्यक्ष आफताब अजीम पप्पू,जिप सदस्य किरण कुमारी,भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा,पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष सुराणा,सुष्मिता ठाकुर सहित बड़ी संख्या में एनडीए कार्यकर्त्ता सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More