Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

हिंदी सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो जयपुर में

16

- sponsored -

*तीन दिवसीय भव्य आयोजन 7 से 9 मार्च, 2025
*राज्य के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

- Sponsored -

जयपुर/(हरिप्रसाद शर्मा)पूरा हिंदी सिनेमा जगत अगले साल जयपुर में होगा। उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बताया कि हिन्दी सिनेमा का सबसे बड़ा अवॉर्ड इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) राजधानी जयपुर में अगले साल मार्च में आयोजित होने जा रहा है। अवार्ड शो के आयोजन के लिए रविवार को एग्रीमेंट हुआ।

जयपुर के अल्बर्ट हॉल में हुई इस सेरेमनी में राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी मौजूद रहीं। इस 25वें आईफा अवॉर्ड शो के लिए पर्यटन कमिश्नर विजय पाल ने एमओयू साइन किया।
इस मौके पर आईफा के वाइस प्रेसिडेंट सुरेश अय्यर मौजूद रहे। यह आयोजन अगले साल जयपुर में 7 से 9 मार्च तक आयोजित होगा। दीया कुमारी ने बताया कि यह अवार्ड शो देश में दूसरी बार आयोजित होने जा रहा है। इससे पहले मुंबई में एक बार यह शो हो चुका है। अगले साल IIFA अवार्ड की 25वीं सालगिरह के मौके पर यह जयपुर के जेईसीआरसी में आयोजित होगा।

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि आईफा का 25वां एडिशन जयपुर में होना पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण इवेंट है। आज हमने आईफा की टीम के साथ एमओयू साइन किया है। इससे पहले जयपुर में राइजिंग राजस्थान इनेवेस्टमेंट समिट भी हो रही है। इसलिए अगले साल होने जा रहा IIFA अवार्ड राजस्थान में पर्यटन क्षेत्र में निवेश के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। इसमें एंटरटेनमेंट और पर्यटन की दृष्टि से कई तरह के निवेश यहां होंगे। यह तीन दिन का अवॉर्ड समारोह होगा, इसमें एक दिन म्यूजिक के अवॉर्ड होंगे। दूसरे दिन फिल्मों के अवॉर्ड आयोजित किए जाएंगे।

आईफा के सुरेश अय्यर ने कहा कि राजस्थान हमेशा बॉलीवुड के करीब रहा है और हमें राजस्थान आकर बेहद खुशी हो रही है। हमारा यह इवेंट ग्लोबल है। मुंबई के बाद अब हम इंडिया में जयपुर की तरफ रुख कर रहे हैं। इस आयोजन को ऐतिहासिक अनुभव का फायदा मिल जाएगा। राजस्थान के बैकड्रॉप पर यह आयोजन बेहद खास होने वाला है।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More