Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

मधेपुरा: हथियार से लैस एक साथ कई घरों में चोरी कर घटना को दिया अंजाम।

1

 

बिहार न्यूज़ लाइव मधेपुरा डेस्क जिला संवाददाता रंजीत कुमार / मधेपुरा :मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंगियान वार्ड नंबर 3 में बीती रात चोरों ने एक साथ कई घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान जहां चोरों ने एक व्यक्ति को गोली मार दिया और एक को चाकू मार कर घायल कर दिया जबकि एक चोर को भी ग्रामीणों ने पकड़ा और पीट-पीट कर मार डाला। चोरों की संख्या चार बताई जा रही है जो हथियार से लैस थे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीती रात मुरलीगंज के सिंगियान में 5 घरों में चोरी की वारदात हुई। चारों ने रामलखन साह, मोहरिल साह, अक्षय लाल साह के घर में चोरी का प्रयास किया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। जबकि धर्मदेव साह के घर में 25 हजार नगद और कुछ जेवर की चोरी की लेकिन जब आशीष साह के घर में घुसा तो परिवार वाले जग गए। परिवारवालों ने चोर को पकड़ कर हल्ला कर दिया। पकड़े जाने पर चोरों ने गृहस्वामी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। बाद में चोरों ने गृहस्वामी आशीष के ऊपर गोली चला दी गई जबकि उसके पिता महादेव साह को चाकू मार कर घायल कर दिया। परिजन बताते हैं कि उसे दो गोली लगी है। इस बीच गांव के लोग भी जाग गए और चोरों की घेराबंदी कर दी जिसमें तीन चोर भागने में सफल रहे और एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया।


घटना के बारे मेंबताया गया कि सिंग्यान पंचायत के धरहरा वार्ड 3 में रविवार की देर रात करीब दो बजे चोरी करने पहुंचे चोर तो गृहस्वामी की नींद खुल गई और गृह स्वामी ने उक्त चोर को पकड़ लिया। चोर ने अपने बचाव में गृहस्वामी के पेट में गोली मारकर जख्मी कर दिया। इस क्रम में शोर हंगामा होने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और आक्रोशित ग्रामीणों ने उक्त चोर की इतनी जमकर धुनाई किया की वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। ग्रामीणों के द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस ने घायल को उठाकर सीएचसी मुरलीगंज लाया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार पांडे ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा दिया। उक्त चोर की पहचान जानकीनगर थाना क्षेत्र के रमजानी वार्ड 4 निवासी मोहम्मद जमाल (48 वर्ष), पिता – स्व मोहम्मद वली, के रूप में किया गया।

इधर गोली लगने से घायल गृह स्वामी सिंग्यान पंचायत के धरहरा वार्ड 3 निवासी आशीष कुमार साह उर्फ मिट्ठू साह तथा चाकू से घायल उनके पिता महादेव साह को भी सीएचसी मुरलीगंज लाया गया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार पांडे ने ने उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

घटना की जानकारी देते हुए घायल आशीष की पत्नी प्रियंका कुमारी ने बताया कि रात्रि के करीब दो बजे वह अपने पति तथा दो बच्चों के साथ अपने घर में सोई हुई थी। तभी तीन चार की संख्या में चोरों ने आकर उसके दूसरे घर में रखा हुआ दो बक्सा गायब कर दिया। बक्से में करीब तीन से चार लाख का सोने का जेवर तथा दो लाख नगदी रखा हुआ था। इसके बाद एक बदमाश ने आकर सो रहे उनके घर का दरवाजा खटखटाया। जैसी ही उसने दरवाजा खोला हाथ में कट्टा लिए एक व्यक्ति ने घर घुसकर उसके पति को जान से मारने की नियत से बाहर खींच लिया और खींचते हुए घरबके पिछवाड़े ले जाने लगा। आशीष को खींचते देख उनका पिता महादेव साह, उनकी मां तथा उनकी पत्नी उक्त बदमाश के चंगुल से आशीष को छुड़ाने का भरपुर प्रयास में जुट गया। इस क्रम में बदमाश ने अपने साथ से चाकू निकालकर महादेव साह के ऊपर वार भी कर दिया जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। शोर सुनकर ग्रामीणों की नींद खुल गई और वे लोग भी घटनास्थल पर जुटने लगे। लोगों को जुटते देख बदमाश ने आशीष के पेट में गोली फायर कर दिया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने बदमाश को घेरकर पकड़ लिया तथा जमकर धुनाई कर दिया। जिसके कारण बदमाश घटनास्थल पर ही मूर्छित हो गया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस ने घायल बदमाश को सी एच सी मुरलीगंज लाया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार पांडे ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आशीष की पत्नी प्रियंका कुमारी ने बताया कि बदमाश ने उनके हाथ पर भी कट्टा के बट्ट से बार किया जिसके कारण उनके हाथों में भी जख्म हो गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि बदमाश आशीष कुमार साह के घर पर घटना करने से पूर्व आशीष के पड़ोसी धर्मदेव साह के घर से एक बक्सा उठाकर ले गया। धर्मदेव साह ने बताया कि बक्सा 25000 नगद रखा हुआ था। खाली बक्सा खेत में फेंका हुआ पाया गया।
तीन अन्य व्यक्ति रामलखन साह, मोहरील साह तथा अक्षय लाल के घरों में भी जाफरी का रस्सा काटकर घुसा था जहां से चोर को कुछ नहीं मिला।

मृतक बदमाश मोहम्मद जमाल के बारे में बताया गया कि वह मुरलीगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज का ही स्थाई निवासी था जो करीब 10 वर्ष पूर्व ही अपने ससुराल रमजानी में जाकर रहने लगा है। पूर्व से ही वह अपराधिक छवि का था। उनके ऊपर 2018 में भी जानकी नगर थाना में चोरी का एक मामला दर्ज है।

इधर गोली से घायल आशीष का उपचार सहरसा के निजी नर्सिंग होम में कराया जा रहा है। जहां उनके पेट से एक गोली बाहर निकाली गई तथा उसे खतरे से बाहर बताया गया है। वही चाकू से घायल आशीष के पिता महादेव साह जे एन के टी मेडिकल कॉलेज मधेपुरा में इलाजरत है।

एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस तथा चाकू भी घायल आशीष कुमार के आंगन में और एक खाली खोखा घर के पिछवाड़े में पड़ा हुआ पाया गया।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More