Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण: श्री चित्रगुप्त समिति के सदस्यों ने नवनिर्वाचित मेयर को किया सम्मानित

221

 

श्री चित्रगुप्त समिति के सदस्यों ने नवनिर्वाचित मेयर को किया सम्मानित
आदर्श नगर निगम स्थापित करने का किया आग्रह
जे पी के प्रतिमा स्थापित करने पर दिया गया बल
फोटो
बिहार न्यूज़ लाइव सारण डेस्क छपरा कार्यालय।
गंगा, सरयू एवं गंडक जैसी तीन प्रमुख नदियों से घिरा एवं देश के प्रथम राष्ट्रपति ड़ॉ राजेन्द्र प्रसाद,साम्प्रदायिक सौहार्द के प्रतीक मौलाना मजहरुल हक ,पूर्वी धुन के रचइता पंडित महेंद्र मिसिर,भोजपुरी के शेक्सपियर लोक कलाकार भिखारी ठाकुर तथा भारत के दूसरी आजादी के प्रणेता लोक नायक जय प्रकाश नारायण की धरती पर सांमजिक ,सांस्कृतिक शैक्षणिक एवं रचनानात्मक कार्यो के प्रति समर्पित चित्रांश समाज की सबसे पुरानी संस्था श्री चित्रगुप्त समिति द्वारा छपरा नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर लक्ष्मी नारायण गुप्ता का अभिनंदन किया गया तथा उन्हें अभिनंदन पत्र एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
श्री चित्रगुप्त समिति एवं अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार वर्मा की अध्यक्षता में रविवार को उन्हीं के आवासीय सभागार में आयोजित अभिनंदन समारोह में वक्ताओं ने छपरा नगर निगम क्षेत्र में विकास की धारा को तेज गति से धरातल पर उतारने का आग्रह करते हुए नवनिर्वाचित मेयर को हार्दिक शुभकामनाएं दी।
वक्ताओं ने यह भी कहा कि अपने कार्यो ,व्यवहार एवं ईमानदारी तथा सकारात्मक सोच के साथ इस शहर में एक अमिट छाप छोड़े है, उसी का अक्षरशः पालन करेंगे ऐसी एक उम्मीद है।
चित्रांश वक्ताओं ने यह भी कहा कि अपने नवनिर्वाचित मेयर को अभिनंदन एवं स्वागत करने में एक अनुभूति महसूस हो रही है।
समिति के कार्यकारिणी सदस्य डॉ. विद्या भूषण श्रीवास्तव ने छपरा नगर निगम के ऐतिहासिक एवं चित्रांश परिवारों द्वारा किये गए योगदान की चर्चा की तथा कहा कि एक आदर्श नगर निगम का दर्जा स्थापित करने में नवनिर्वाचित मेयर अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे तथा नगर निगम में एक सशक्त कमिटी का गठन करेंगे।साथ ही, मेयर से आग्रह किया कि शहर के थाना चौक पर जे पी की प्रतिमा स्थापित कराएं ।

अपने अभिनंदन के प्रत्योत्तर में मेयर श्री गुप्ता ने कहा कि अपने कार्यकाल में इस नगर निगम में सभी बुनियादी समस्याओं का समाधान होगा।नागरिकों के सुझाव की प्राथमिकता होगी।सभी का सहयोग अपेक्षित है।अपनी जीत को जनता की जीत बताते हुए मेयर ने कहा कि अब नगर निगम लोगो के द्वार पर पंहुचेगी।भ्रष्टाचाररी एवं रिश्वतखोरी समाप्त होगी।इसके लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने चित्रांश समाज के भरपूर सहयोग एवं समर्थन मिलने के प्रति आभार जताया।
मुखिया बीरेंद्र साह,बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सारण जिला सचिव विद्या सागर विद्यार्थी, मनोज कुमार वर्मा, ने भी सभा को संबोधित किया।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि काफी दिनों बाद एक अच्छे एवं कर्मठ व्यक्तित्व के धनी के रूप में लक्ष्मी नारायण गुप्ता जी मेयर के रूप में आये है ।अब नागरिकों की एक उम्मीद जग गई है कि यहां का विकास होगा।उन्होंने अपने समिति खासकर चित्रांशों की तरफ से श्री गुप्ता को हार्दिक बधाई देते हुए सम्मानित किया।
मौके पर अखिलेश प्रसाद,रजनीश संजू,सुबोध कुमार श्रीवास्तव,मनीष रंजन ,सत्य प्रकाश उर्फ बिट्टू,अम्बदत्त गूँजन, सुनील कुमार वर्मा,रवि कुमार श्रीवास्तव, अभिषेक रंजन, सुबोध कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

धन्यवाद ज्ञापन समिति के संयुक्त सचिव राकेश नारायण सिन्हा ने किया।संचालन करते हुए अरुण पुरोहित ने मेयर के संपन्न चुनाव की पूरी तस्वीर को रखा तथा मेयर की तरफ से आश्वस्त किया कि जिस समाज से अपने कार्यो एवं अनुभव से श्री गुप्ता आगे बढ़े है उस पर खड़ा उतरेंगे।
प्रारम्भ में,मेयर श्री गुप्ता ने श्री चिरगुप्त जी महाराज के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया तथा पुष्पांजलि अर्पित की।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More