Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

अजमेर: प्रसिद्ध शिव कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा 4 जुलाई को पुष्कर पहुंचेंगे..

239

- sponsored -

 

*कथा की व्यवस्थाओं के लिए बनेगा कंटोल रूम
*आयोजन समिति की सभी श्रद्धालु भक्तो से अपील
* कथा के लिए कोई पास की व्यवस्था नहीं की गई
*पुष्कर में 5 से 11 जुलाई तक मेला मैदान में लाखो श्रद्धालु कथा का श्रवण करवायेंगे
*आयोजक परिवार सभी तैयारियाँ की पूर्ण

- Sponsored -

बिहार न्यूज़ लाइव अजमेर डेस्क:  पुष्कर/अजमेर (हरिप्रसाद शर्मा) तीर्थराज पुष्कर में सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा पुष्कर मेला मैदान में 5जुलाई से 11 जुलाई द्वारा की जायेगी । कथा की पूर्ण व्यवस्था आयोजक परिवार द्वारा की गई है । जिला प्रशासन भी इस कथा में पूर्ण सहयोग कर रहा है ।खंडेलवाल परिवार द्वारा आयोजित कथा की तैयारियां अंतिम चरणों मे मेला मैदान में भव्य पांडाल बनकर तैयार किया जा रहा है । प्रशासन ने कथा की व्यवस्था हेतु 1200 पुलिस के जवानों को ड्यूटी पर तैनात किया है ।
अमित खंडेलवाल पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि स्थानीय मेला मैदान में आयोजित होने जा रही कथा के लिए भव्य वाटर प्रूफ पांडाल बनाया गया है जिसमे 25 हजार श्रद्धालुओ के बैठने की व्यवस्था की जा रही है । श्रद्धालुओ की सुविधा के लिए पांडाल में कूलर और पंखे भी लगवाए जा रहे है तो वही ज्यादा भीड़ आने की स्थिति में जगह जगह बड़ी एलईडी स्क्रीन के साथ साथ स्पीकर लगवाकर भी कथा श्रवण करवाने की व्यवस्था की जा रही है ।
कथा की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने एवं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इस उद्देश्य से आयोजको द्वारा मेला मैदान में ही कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है । जहां से ना सिर्फ कथा से जुड़ी जानकारियों को सभी श्रद्धालुओं तक पहुंचाया जाएगा बल्कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास भी किया जाएगा ।
आयोजक परिवार ने अपील की है कि सभी पुष्कर वासियों की सहभागिता से हो रही शिव कथा का आयोजन, सभी मिलकर इसे सफल बनाने में सहयोग की अपेक्षा की है ।
आज आयोजित हुई पत्रकार वार्ता के दौरान आयोजन समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी सुनील दत्त जैन ने कहा कि पुष्कर ने होने जा रहा यह ऐतिहासिक आयोजन हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है । इसलिए इसे सफल बनाने में सभी पुष्कर वासियों का सहयोग भी अपेक्षित है । सभी के सहयोग से ही यह आयोजन ऐतिहासिक रूप से सफल होगा । उन्होंने इसे सफल बनाने में जिला प्रशासन के साथ साथ पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत, आरटीडीसी चैयरमेन धर्मेंद्र सिंह राठौड़, नगर पालिका चैयरमेन शिवस्वरूप महर्षि, पूर्व चैयरमेन कमल पाठक के साथ साथ सभी पुष्कर वासियों को भी सहयोग देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया । साथ ही आग्रह किया कि यह आयोजन वैश्य महासभा अजमेर, खंडेलवाल परिवार, जिला प्रशासन , नगर पालिका पुष्कर एवं स्थानीय लोगो के संयुक्त प्रयासों से आयोजित किया जा रहा है ।

आयोजन समिति के संयोजक उमेश गर्ग ने कथा में आने वाले श्रद्धालुओं का कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित करते हुए उनसे कथा व्यवस्थाओं में सहयोग करने की अपील की है । सभी का सहयोग करे, कथा में वरिष्ठजन को प्राथमिकता दे, क़ीमती आभूषण पहन कर न आवे। कार्यकर्ता शिव भक्तों के निर्देशों का पालन करे।समिति द्वारा किसी भी प्रकार के वीआईपी पास की व्यवस्था नही की गई है । पहले आओ पहले पाओ के सिद्धांत पर अमल करते हुए श्रद्धालु समय से पूर्व पहुंचकर अपना स्थान ग्रहण करे ताकि बगैर किसी परेशानी के कथा का आनंद लिया जा सके ।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More