Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

मधेपुरा : जन सुराज पदयात्रा के सातवें दिन प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान।

62

- sponsored -

 

जनसूराज का पहला संकल्प है, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 2 हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था करेंगे।

:*जन सुराज का दूसरा संकल्प है-15 साल से कम उम्र के बच्चों की पढ़ाई, कपड़े और खाने का पूरा जिम्मा जनता की सरकार उठाएगी: प्रशांत किशोर*

बिहार न्यूज़ लाईव मधेपुरा डेस्क:  जिला संवाददाता रंजीत कुमार

- Sponsored -

*मधेपुरा*: जन सुराज अभियान के तहत बिहार की पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर का गुरुवार को मधेपुरा में सातवें दिन पदयात्रा किया। आज पदयात्रा की शुरूवात लक्सरी से हुई जहां उन्होंने गोपालपुर, में स्थानीय लोगों से बातचीत कर सिंहार होते हुए आलमनगर पहुंची। गांव के लोगों ने प्रशांत किशोर की पदयात्रा का स्वागत बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़ों के साथ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिली।

*15 साल से कम उम्र के बच्चों की पढ़ाई, कपड़े और खाने का पूरा जिम्मा जनता की सरकार उठाएगी: प्रशांत किशोर*

मधेपुरा में आम सभा में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि संकल्प लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं और इसी क्रम में जन सुराज का दूसरा संकल्प है कि जिनके बच्चें 15 साल से कम आयु के हैं उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है।

 

बिहार में जिनका बच्चा 15 साल से कम उम्र का होगा उन बच्चों का पढ़ाई, कपड़ा और खाने में आ रहे पूरे खर्च की जिम्मेदारी सरकार की होगी। इसके साथ ही जब अगले साल जनता का राज बनेगा, तब नाली-गली बने चाहे न बने, साल भर के अंदर जितने आपके घर के लोग रोजी-रोजगार के लिए बाहर गए हैं, उन्हें वापस बुलाकर बिहार में ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इसके आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज का दूसरा संकल्प है, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 2 हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था करेंगे ताकि उन्हें किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े।

कार्यक्रम को लेकर खासकर क्षेत्रीय लोगों में काफी उत्साह देखी जा रही है युवाओं में प्रशांत किशोर के प्रति काफी जुड़ाव भी देखा जा रहा है।वहीं जन सुराज के मुख्य प्रवक्ता रंजीत सिंह ने कहा कि मधेपुरा समाज बाद की पवन धरती रही है यहां प्रशांत किशोर का पदार्पण हो रहा है इसको लेकर जिले में खासकर युवा और बुजुर्गो में काफी खुशी है लोग परिवर्तन चाहता है साथ हीं प्रशांत किशोर की बातों से काफी संतुष्ट है जिस तरह से पीके का कारवां पूरे बिहार में चल रहा है आने वाला समय जरूर परिवर्तित होगी ऐसा आम अवाम का भी मानना है।जनता बदलाव चाहती हैं।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More