Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अजमेर: अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त होली फेस्टिवल की तैयारीयो को लेकर प्रशासन ने ली बैठक

117

 

 

 

*होली फेस्टिवल पर लगेगा असामाजिक तत्वों पर अंकुश

* कार्यक्रम होगा तीन दिवसीय
*होली फेस्टिवल 23 मार्च से शुरू

*ब्रह्मा मंदिर में भव्य फाग महोत्सव से होगा शुभारंभ

बिहार न्यूज़ लाइव अजमेर डेस्क: पुष्कर/अजमेर (हरिप्रसाद शर्मा) तीर्थराज पुष्कर में देश-विदेश में अपनी ख़ास पहचान बना चुकी पुष्कर का अंतरराष्ट्रीय होली फेस्टिवल का शुभारंभ 23 मार्च से शुरू होगा । ज़िला प्रशासन अभी से इस अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के भव्य आयोजन हेतु तैयारियों में जुटा है । मंगलवार को होली की तैयारियों को लेकर आम जन,पार्षदगणों , नगर के प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक आरटीसीडी सरोवर होटल में बैठक आहूत की । यह बैठक ज़िला कलक्टर डॉ भारती दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित की गई । यह होली फेस्टिवल का कार्यक्रम
तीन दिवसीय होगा । जिसकी शुरुआत जगत पिता ब्रह्मा मंदिर से भव्य फाग महोत्सव से होगा ।
होटल सरोवर में आहूत बैठक में
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई भी उपस्थित थे ।
बैठक में जिला कलेक्टर दीक्षित ने कहा कि पुष्कर की होली फेस्टिवल की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर हो रखी है ।जो कि होली का आयोजन मर्यादित व अनुशासन , शांतिपूर्ण हो। जिसके लिए पुष्कर प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों पुष्करवासियों का भी पूरा सहयोग मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पुष्कर होली फेस्टिवल मर्यादित तरीके से और शांतिपूर्वक तरीके से हो ।
दीक्षित ने कहा कि होली को लेकर लोग डरे नहीं और नही किसी में डर का माहौल पैदा करे। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए ताकि होली का त्योहार काफी शांतिपूर्वक और मर्यादित हो ।

इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने कहा कि पुष्कर की अंतर्राष्ट्रीय होली की पहचान देश-विदेश में हो रखी है।होली के त्योहार में शामिल होने के लिए काफी तादाद में लोग पुष्कर आते हैं ।उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से माकूल व्यवस्था होगी । साथ ही स्थानीय लोगों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए उन्होंने कहा कि होली फेस्टिवल में काफी तादाद में सात संमदर पार पर्यटक पुष्कर आते हैं ।

 

भारी भीड़ को देखते हुए गत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी धुलंडी के दिन होली पुष्कर मेला मैदान में आयोजित किया जाएगा ।उन्होंने बताया कि होली में मनचलों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जायेगी ।उन्होंने कहा कि होली पर हुडदंग करने वालों को किसी भी कीमत में नहीं बक्शा जायेगा और उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अरुण पाराशर ने कहा की पिछले साल धुलंडी के दिन पुष्कर मेला मैदान में होली फेस्टिवल का आयोजन काफी सराहनीय कदम रहा है ।उन्होंने कहा कि गत वर्ष भी काफी अच्छा होली फेस्टिवल का आयोजन किया गया ।

 

इस मौक़े पर पाराशर ने कहा कि होली फेस्टिवल को भव्य रूप देने के लिए राज्य सरकार को अलग से बजट स्वीकृत करने की माँग की ।सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश कुर्डिया ने भी कहा कि होली फेस्टिवल का आयोजन काफी अच्छा हो रहा है तथा पुष्कर में देशी विदेशी पर्यटक इसमें शामिल हो रहे हैं ।

 

इसकी पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक बन चुकी है ,इसलिए होली फेस्टिवल शांतिपूर्वक और मर्यादित हो ।इसके लिए प्रशासन और पुलिस काफी अच्छा कार्य कर रही है । पूर्व पार्षद महेश पाराशर ने भी कहा कि होली फेस्टिवल में नगर पालिका प्रशासन और पुलिस की तरफ से काफी अच्छी व्यवस्था की जा रही ।गत वर्ष भी काफी अच्छा आयोजन हुआ ,उसके लिए नगर पालिका बधाई के पात्र है ।

 

पूर्व पार्षद बाबूलाल दगदी ने भी अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर एडिशनल एसपी दीपक कुमार सीओ ग्रामीण रामचंद्र उपखंड अधिकारी निखिल कुमार पोद्दार तहसीलदार सृष्टि जैन ,प्रशिक्षु आईपीएस कांबले शरण गोपीनाथ ,ईओ बनवारीलाल मीणा ,पालिकाध्यक्ष कमल पाठक ,धमेंद्र नागौरा ,धीरज जादम ,नोरत काबरा , भाजपा मण्डल महामंत्री अरुण वैष्णव , पार्षद कमल रामावत ,मुकेश जखेटीया , पवन पॉपिंस, विमल ऊर्फ बादल पाराशर ,अशोक पाराशर सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More