Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: जाम में फंसी रही एंबुलेंस, वहीं राहगीरों को हुई परेशानी

632

 

समपार पर मरम्मत कार्य को लेकर रुक रुक कर लगता रहा जाम,

 

सड़क किनारे जैसे-तैसे वाहन खड़ी कर देने से भी जाम की समस्या हो जाती है दुगुनी

बिहार न्यूज़ लाइव / भागलपुर डेस्क:  अकबरनगर: अकबरनगर शाहकुंड मार्ग पर अकबरनगर रेलवे स्टेशन के 5 सी गेट पश्चिमी समपार पर गुरुवार को पटरी मरम्मत एवं सड़क निर्माण कराया जा रहा था। जिस वजह से दिन भर रुक रुक कर जाम लगता रहा। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जाम में मरीज लेकर जा रहे एक एंबुलेंस भी घंटों फंसे रही। वही आने जाने वाले राहगीरों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। हालाकि जाम की समस्या अकबरनगर में कोई बड़ी बात नहीं है।

 

आए दिन हर रोज किसी न किसी वजह से जाम लगी रहती है।सड़क किनारे टेंपो एवं भारी वाहन खड़ी कर देने की वजह से भी सडक संकीर्ण हो जाती है। जिससे दोनों साइड की गाड़ियां सुगमता पूर्वक पास नहीं कर पाती है। जिस वजह से भी जाम की समस्या गंभीर बन जा रही है। कुछ महीनों पूर्व लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी गौरव कुमार ने सड़क किनारे टेंपो सहित वाहन खड़ी करने वाले चालकों को सख्त हिदायत देकर सड़क किनारे वाहन ना खड़ा करने की चेतावनी दी थी। इसके बावजूद भी विद्यालय के के समीप सड़क के दोनों ओर वाहनों को जैसे तैसे खड़ा कर दिया जाता है।

 

जिससे जाम की समस्या बनती रहती है। गुरुवार को भी लगे भीषण जाम में एक एंबुलेंस फस गया। जिसमें मरीज की हालत काफी नाजुक थी। एंबुलेंस चालक द्वारा बार-बार एलाउंसमेंट किया जा रहा था कि किसी तरह एंबुलेंस को निकलने का रास्ता दें। लेकिन वाहनों के ओवरटेक करने की वजह से घंटो एंबुलेंस जाम में फंसे रहे। आसपास के लोगों के अथक प्रयास के बाद एंबुलेंस को वहां से निकाल कर आगे के लिए रवाना किया गया।

 

ग्रामीणों ने कहा कि समपार पर आए दिन जाम की समस्या हर दिन देखने को मिलती है। इसके बावजूद भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा ओवरब्रिज बनाने की पहल तत्परता से नहीं किया जा रहा है। सड़क मार्ग अत्यंत व्यस्त रहने की वजह से एवं बार-बार समपार बंद होने से जाम की समस्या लगातार जटिल रहती है।

 

कभी-कभी तो समपार आधे घंटे से ज्यादा समय तक बंद रहता है। जिस वजह से भी सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगती है। तो वहीं भारी वाहनों के परिचालन एवं ओवरटेक करने की वजह से भी जाम की समस्या जटिल हो जाती है।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More