Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: लोक सभा आम निर्वाचन एवम् होली को लेकर आयुक्त महोदय ने की बैठक

87

 

भागलपुर, बिहार न्यूज लाईव। सोमवार को भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त दिनेश कुमार की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 एवम् होली के दौरान विधि व्यवस्था संधारित रखने को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक विवेकानंद, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ0 नवल किशोर चौधरी, वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के साथ बैठक की गई।बैठक में उन्होंने होलिका दहन एवं होली के अवसर पर निर्वाचन के मद्देनजर विशेष निगरानी रखने को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 एवं 110 के अंतर्गत तेजी से बाउंड डाउन की कार्रवाई की जाए। होली के अवसर पर एंबुलेंस एवं अस्पताल में इमरजेंसी की व्यवस्था सक्रिय रखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में क्यूआरटी की व्यवस्था रखी जाए साथ ही संवेदनशील स्थानों की सतत निगरानी की जाएं।कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के माध्यम से भागलपुर शहरी क्षेत्र में लगे हुए सीसीटीवी से भी विधि व्यवस्था को लेकर निगरानी रखी जाए।

थानों में लगे सीसीटीवी कैमरा को सदैव दुरुस्त रखने के लिए संबंधित एजेंसी प्रत्येक सप्ताह सभी थानों से व्यक्तिगत रूप से बात करे, सीसीटीवी के सभी कैमरे को संचालित रखा जाए।

 

निर्वाचन को लेकर उन्होंने कई निर्देश दिए जिसमें एसएसटी एवं एफसटी को सक्रिय रखना, बल्नरेब्लिटी के अनुसार सेक्टर पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी का संबंधित टोलो में भ्रमण करवाना,सभी नाका पर सीसीटीवी की व्यवस्था करना, सोशल मीडिया सेल को सक्रिय करना ताकि सोशल मीडिया के किसी भी अवांछित सूचना एवं अफवाह के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जा सके। वाहन जांच अभियान चलाना। आदर्श आचार संहिता क्वेश्चन को सक्रिय करना सरकारी भवनों पर से शीघ्र पोस्टर बैनर हटवाना सुनिश्चित किया जाए। आर्म्स लाइसेंस का सत्यापन अति शीघ्र करवा लिया जाए, मतदान कर्मियों के सभी डिस्पैच सेंटर को दुरुस्त कर लिया जाए।

 

उन्होंने कहा कि गर्मी के महीने को देखते हुए मतदान कर्मियों के लिए ओआरएस एवं आवश्यक दवा की सुविधा रखी जाए।बचे हुए मतदान केंद्रों पर 23 मार्च तक (एएमएफ) सुनिश्चित बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करवाना। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More