Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

जयपुर: कांग्रेस प्रत्याशियों को सितंबर में टिकट दे दिए जायेगे- वेणुगोपल…

372

 

 

* मुख्यमंत्री का चेहरा पार्टी तय करेगी
* जिताऊँ उम्मीदवार को ही पार्टी टिकट देगी
* सचिन पायलट से जुड़ीं माँगो पर गहलोत सरकार कार्रवाई करेगी

बिहार न्यूज़ लाइव जयपुर डेस्क:  जयपुर/(हरिप्रसाद शर्मा)दिल्ली में गुरुवार को एआईसीसी मुख्यालय में चार घंटे तक चली राजस्थान विधानसभा चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कांग्रेस पार्टी सितंबर के पहले सप्ताह में ही विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के टिकट फाइनल कर देगी। शुक्रवार सात जुलाई से ही कांग्रेस की चुनाव कैंपेनिंग प्रदेश में शुरू हो जाएगी। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल बोले, जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देंगे। सचिन पायलट की आरपीएससी और पेपर लीक से जुड़ी मांगों पर गहलोत सरकार काम कर रही है।

 

बैठक में राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत तमाम राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में एआईसीसी मुख्यालय में हुई बैठक में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

 

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। केसी वेणुगोपाल ने साफ किया कि सितंबर महीने के पहले सप्ताह में इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करके टिकट वितरण कर दिया जाएगा। इस बार जल्दी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट घोषित कर दिए जाएंगे।

कांग्रेस संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने स्पष्ट किया कि सात जुलाई से ही चुनाव कैंपेनिंग राजस्थान में शुरू कर दी जाएगी। आगामी दिनों में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कांग्रेस के तमाम नेता राजस्थान में चुनाव कैंपेन करने आएंगे। बैठक में सचिन पायलट और अशोक गहलोत समेत तमाम नेता बैठक में जुड़े। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से ज़ूम मीटिंग से ऑनलाइन लाइव जुड़े। राजस्थान के 29 लीडर दिल्ली पहुंचे। इसके अलावा राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे। 33 लीडर्स मीटिंग में शामिल हुए।

संगठन महासचिव ने बैठक में बताया कि कांग्रेस पार्टी और राजस्थान कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई भी कांग्रेस नेता एक शब्द भी नहीं बोलेगा। पूरी यूनिटी और पॉजिटिविटी के साथ चुनाव कैंपेनिंग में सभी नेता उतरेंगे। यदि कोई नेता पार्टी या सरकार के खिलाफ पार्टी प्लेटफॉर्म के बाहर सार्वजनिक तौर से बोलता है, तो उसके खिलाफ कठोर अनुशासन की कार्रवाई करते हुए कार्य किया जाएगा।

बैठक में पहले कांग्रेस ने आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं किया जाएगा । लेकिन प्रदेश में गहलोत सरकार अच्छा काम कर रही है, उसी के आधार पर चुनाव लड़ा जाएगा। यह बात वेणुगोपाल ने कहकर स्पष्ट इशारा दे दिया कि गहलोत ही चुनावी चेहरा रहेंगे।

कांग्रेस पार्टी कई तरह के सर्वे करवा रही है। केवल जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा, हम आसानी से भाजपा को राजस्थान समेत पांच राज्यों में चुनाव हराएंगे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More